Trending: अगर आपके हाथ से भी बार-बार गिर रही हैं ये चार चीजें, तो संभल जाइए…ये हो सकता है आने वाली मुसीबत का संकेत!

नई दिल्ली/रायपुर: इंसान के जीवन में कई ऐसी घटनाएं होती रहती हैं, जिसकी वजह से वे अंजान रहते हैं. अक्सर लोग तमाम तरह के उपाय करने के बावजूद भी सुख से नहीं रह पाते हैं या फिर उनका काम नहीं बन पाता है, इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं. आइये ज्योतिष शास्त्र के माध्यम से कुछ ऐसी ही महत्वपूर्ण बाते जानते हैं.

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो, कई बार ये होता है कि घर से निकलते वक्त जल्दबाजी में इंसान के हाथ से कुछ चीजें छूटकर जमीन पर गिर जाती हैं. इसे बेहद ही अशुभ माना जाता है. वास्तव में ये इंसान के काम बिगड़ने, असफलता या नुकसान का संकेत होती हैं. आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं.

read more: <strong>Vastu Tips: घर में लगी तुलसी देती हैं कई संकेत, ना करें अनदेखी, तुरंत करें ये उपाय, नहीं तो करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना  </strong><br>

unibots video ads

पूजा की थाली का गिरना
यदि आपके हाथ से पूजा की थाली बार-बार गिरती है तो ये बहुत ही अशुभ संकेत है. इसका मतलब है कि ईश्वर आपके ऊपर मेहरबान नहीं हैं. आपको व्रत, पूजा का कोई लाभ नहीं मिल रहा है. ये भविष्य में किसी बड़ी समस्या का संकेत भी हो सकता है.

नमक गिरना
यदि आपके हाथ से किचन या खाने की टेबल पर बार-बार नमक गिर जाता है तो शुक्र और चंद्रमा के कमजोर होने का संकेत है. यह लोगों की शादीशुदा जिंदगी में परेशानियों का संकेत होता है. ऐसे लोगों की पार्टनर के साथ हमेशा अनबन रहती है. दांपत्य जीवन बिखरा हुआ सा रहता है.

read more: Vastu tips: घर में मिट्टी का घड़ा रखना इसलिए माना जाता है शुभ, जानिए इसके कई फायदे, पढ़ें पूरी खबर…

तेल गिरना
यदि आपके हाथ से बार-बार तेल गिरता है तो ये भी बड़ी चिंता का विषय हो सकता है. हाथ से बार-बार तेल गिरने का मतलब इंसान की जिंदगी में कोई बड़ी समस्या आने वाली है. इतना ही नहीं, ये किसी इंसान के कर्जदार होने का भी संकेत होता है. ऐसे लोग लाख कोशिशों के बावजूद कर्ज मुक्त नहीं हो पाते हैं.

read more: Trending: रात में नींद तोड़कर बार-बार टॉयलेट जाने की समस्या से हैं परेशान? तो इसे नजरअंदाज करने की बजाय तुरंत करें ये काम! नहीं तो…

दूध गिरना
अगर आपके हाथ से दूध का गिलास छूटकर जमीन पर गिर जाता है या फिर उबलकर बर्तन से बाहर आ जाता है तो ये भी बहुत अशुभ संकेत है. दूध का संबंध चंद्रमा से माना जाता है. ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि दूध का गिरना जीवन में आर्थिक संकट के आने का संकेत होता है.

Back to top button