Automobileट्रेंडिंगबिज़नेस

Tata की SUV के सामने Creta पड़ जाएगी फीकी, फीचर्स और लुक जानकर खरीदने को हो जाएंगे मजबूर,जानिए कीमत

नई दिल्ली। भारत की सबसे नामी कंपनी Tata Motors आने वाले कुछ महीनों में मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में अपना दबदबा लाने एक नई दमदार एसयूवी लॉन्च कर सकती है, जो कि नेक्सॉन पर बेस्ड होगी और कूपे स्टाइल में होगी। नाम की बात करें तो इसका नाम टाटा ब्लैकबर्ड बताया जा रहा है। स्वदेशी कंपनी टाटा अगले वित्तीय वर्ष यानी साल 2023 की पहली तिमाही में नेक्सॉन पर बेस्ड इस मिड साइज एसयूवी लांच करेगी।

READ MORE : Tata Motors ने बढ़ाए अपने इन कारों के दाम, जानें क्या है नई कीमत

आपको बता दें टाटा हैरियर से मार्केट में अपना नाम बनाने वाली टाटा मोटर्स कुछ ही समय में नेक्सॉन पर बेस्ड इस मिडसाइज एसयूवी का मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos समेत अन्य पॉपुलर एसयूवी से करेगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि टाटा ब्लैकबर्ड को अगले साल के शुरुआती महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। वही, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टाटा की अपकमिंग मिडसाइज एसयूवी को ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस किया जा सकता है। हालांकि, इस बारे में कंपनी ने किसी तरह का आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

READ MORE : ये होंगे एयर इंडिया के नए सीईओ और एमडी, नियुक्ति पर Tata ने लगाई मुहर

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें ज्यादा बड़ी व्हील, लंबे दरवाजे और ज्यादा बड़े ओवरहैंग के साथ ही काफी रिफ्रेशिंग रियर लुक दिखेगा। टाटा की अपकमिंग एसयूवी को पेट्रोल और डीजल, दोनों तरह के इंजन ऑप्शन के साथ पेश करने की तैयारी है। इसमें पैसेंजर के लिए ज्यादा बड़ा सीट, ज्यादा लेगरूम और बूट स्पेस होंगे। वहीं, इस एसयूवी के इलेक्ट्रिक वेरिएंट में 40kWh का बैटरी पैक देखने को मिलेगा, जिसकी बैटरी रेंज 400 किलोमीटर तक की हो सकती है। अपकमिंग टाटा ब्लैकबर्ड में शानदार लुक और पावरफुल इंजन के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे।

READ MORE : Tata के इस स्टॉक ने निवेशकों को बनाया मालामाल, सिर्फ इतने दिनों में 1 लाख रुपये का बना 60 लाख, आपने इन्वेस्ट क्या?

unibots video ads

वहीं अपकमिंग टाटा नेक्सॉन बेस्ड मिडसाइज कूपे एसयूवी का इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी आ सकता है, क्योंकि टाटा मोटर्स (Tata Motors) अब इलेक्ट्रिक मोबिलिटी पर भी फोकस कर रही है। फिलहाल, टाटा ब्लैकबर्ड के बारे में बताएं तो इस एसयूवी की लंबाई 4.3 मीटर होगी और इसे एक्स1 प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा, जिसपर टाटा नेक्सॉन भी बेस्ड है। अगर फीचर्स की बात करूं तो इसमें नेक्सॉन एसयूवी जैसे ही ए-पिलर, विंडस्क्रीन और फ्रंट डोर दिखेंगे।

Back to top button