फिरोजशाह कोटला मैदान पर उतरते ही ऋषभ पंत ने तोड़ा गुरु महेंद्र सिंह धोनी का ये खास रिकॉर्ड, कोहली को भी पछाड़ा   

नई दिल्ली : दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर उतरते ही बल्लेबाज ऋषभ पंत ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। बता दें कि पंत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार बतौर कप्तान उतरे है। इसके साथ ही ऋषभ पंत टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले दूसरे युवा कप्तान बन गए हैं। पंत को 24 साल की उम्र में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी करने का मौका मिला है। इस सूची में सुरेश रैना टॉप पर हैं। रैना ने पहली बार जब भारत की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तानी की थी, उस समय उनकी उम्र 23 साल 197 दिन था। 

READ MORE : IPL 2022: मैच फिक्सिंग को लेकर बड़ा खुलासा, ऋषभ पंत के इस वीडियो ने खोली आईपीएल की राज…

 इसके बाद नंबर आता है भारतीय टीम के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक एमएस धोनी का। धोनी ने साल 2007 टी20 विश्व कप में जब टीम इंडिया की  कप्तानी की थी, उस समय उनकी उम्र 26 साल थी। जबकि विराट कोहली ने भी 28 की उम्र में पहली बार भारत की टी20 मैचों में कप्तानी की थी।  इस मामले में पंत ने दोनों धुरंधर खिलाड़ियों को पछाड़ दिया है।

READ MORE : ऋषभ पंत की वजह से बेंच पर बैठे बर्बाद हो रहा इन 3 युवा घातक विकेटकीपर का करियर, बल्लेबाजी में भी पंत से बेहतर 

   बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए पहले केएल राहुल को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। लेकिन सीरीज शुरू होने से एक दिन पहले उन्हें ग्रोइन चोट की वजह से पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा। आनन फानन में पंत को इस सीरीज में टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है।  पंत के लिए भी ये सुनहरा मौका है।  वो अपना प्रदर्शन भी सुधार सकते है। 

unibots video ads
Back to top button