DRDO भर्ती 2022: 58 पदों के लिए निकली भर्ती, लाखों में मिलेगी सैलरी

DRDO Scientist Recruitment 2022:डिफेंस रिसर्च डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन की ओर से विभिन्न विषयों में वैज्ञानिकों के 58 पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया जारी किया गया है। आवेदन DRDO के रिक्रूटमेंट एंड असेसमेंट सेंटर (RAC) की आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in के माध्यम से 28 जून को या उससे पहले ऑनलाइन किए जा सकते हैं।

आवेदन करते टाइम सभी दस्तावेजों की जानकारी सावधानी पूर्वक भरें । एक बार गलती होने पर आवेदन को दोबारा सुधाराने का मौका नहीं दिया जायेगा।

READ MORE:C.G Government Job : सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर , स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के लिए निकली भर्ती, 12वीं पास से पोस्टग्रेजुएट तक कर सकेंगे अप्लाई

इस तरह करें आवेदन

स्टेप 1 : सबसे पहले फॉर्म भरने के लिए (DRDO) डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन की ऑफिशियल वेबसाइट rac.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2 : WEBSITE की होम पेज पर Career सेक्शन में जाएं।

unibots video ads

स्टेप 3 : Recruitment of Scientists in DRDO. के लिंक पर CLICK करें।

स्टेप 4 : फिर आप Apply Online के लिंक पर जाएं।

स्टेप 5 : जो भी डिटेल्स मांगी डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें|

रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं| आवेदन पूरा fill करने के बाद प्रिंट अपने पास जरूर रखें।

READ MORE:JOB ALERT : बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका, रायपुर में कल होगी बंपर भर्ती, 12वीं पास युवा ले सकते है हिस्सा, तुरंत ऐसे करें अप्लाई

आयु
इस आवेदन के लिए 35 से 50 वर्ष तक की आयु सीमा रखी गई है। पीडब्ल्यूडी, पूर्व सैनिकों और नागरिक केंद्र सरकार के कर्मचारियों से संबंधित उम्मीदवारों को 10 साल तक की छूट दी गई है। छूट की स्थिति में भी अधिकतम आयु 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

READ MORE:JOB ALERT : डाक विभाग में निकली 10वीं पास के लिए डायरेक्ट नौकरी, ऐसे करें आवेदन

सैलरी
ऑफिसियल नोटिफिकेशन के अनुसार, वैज्ञानिकों के पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को level 13 A (7वें सीपीसी) के अनुसार 1,31,100 रुपये तक वेतन मिलेगा। अन्य जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार ऑफिसियल नोटिफिकेशन की जांच कर सकते हैं।

Back to top button