TopTextSliderइंडियास्टोरीज इन फोकसस्पोर्ट्स

IND vs SA: चोट के कारण कप्तान केएल राहुल टी-20 सीरीज से बाहर, अब ये खिलाड़ी संभालेगा टीम इंडिया की कमान

KL RAHUL
KL RAHUL

नई दिल्ली : क्रिकेट जगत से इस वक्त की एक बड़ी खबर सामने आ रही है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से खेले जानें वाली टी-20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है।  भारतीय टीम के कप्तान और मेन इन फार्म केएल राहुल चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो गए है।  इसके अलावा बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव भी बाहर हो गए है। 

READ MORE : Ranji Trophy : टीम इंडिया के खिलाड़ियों की आपसी जंग में चमक बिखेरने को बेताब हैं ये युवा प्लेयर्स, रोचक होगी जंग 

    

बीसीसीआई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।  साथ ही बताया कि ऋषभ पंत आगामी सीरीज में भारतीय टीम की कप्‍तानी संभालेंगे। वहीं हार्दिक पांड्या को उप-कप्‍तान बनाया गया है। ‘केएल राहुल और कुदलीप यादव चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं।

READ MORE : IND vs SA T20 Series: साउथ अफ्रीका के खिलाफ कई बड़े रिकॉर्ड बना सकता है टीम इंडिया का ये विस्फोटक बल्लेबाज, दिग्गज गेंदबाज भी खाते है इनसे खौफ 

unibots video ads

बीसीसीआई ने एक ट्वीट में बताया कि केएल राहुल को दाएं तरफ ग्रोइन चोट लगी है जबकि कुलदीप यादव को बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते समय दाएं हाथ पर चोट लगी। यही वजह रही कि दोनों खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

 

READ MORE : टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को लेकर Virender Sehwag के मुंह से निकल गई ये बात, इस बयान के हर तरफ हो रहे चर्चे

बता दें कि इस सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से बेहद खास माना जा रहा है।  सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार यानी 9 जून से दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में रोहित शर्मा, धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली और पेसर जसप्रीत बुमराह को पहले ही आराम दिया जा चूका है।  ऐसे में राहुल का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।  

Back to top button