हेलो– सावधान- CORONA IS BACK- 24 घंटे में 5,233 नए मामले, 7 की मौत…

अविनाश दुबे,रायपुर। पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना के 5,233 नए मामले सामने आए हैं. नए केसों में एक दिन पहले के मुकाबले 41 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि इस दौरान कोरोना की वजह से 7 लोगों की मौत दर्ज की गई. 3,345 लोगों को डिस्चार्ज किया गया. आपको बता दे इसके बाद देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 4,31,90,282 हो गए हैं. जिनमें से एक्टिव केस 28,857 हैं. वहीं 4 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना को अब तक मात दे चुके हैं. वहीं कोरोना संक्रमण के चलते अभी तक कुल 5,24,715 लोग जान गंवा चुके हैं.

read more: BREAKING: पूर्व मुख्यमंत्री को दोबारा हुआ CORONA, खुद ट्वीट कर दी जानकारी, जानिए क्या कहा?

देश के राज्यों की बात करें तो भीड़ भाड़ वाले शहरो मे शामिल महाराष्ट्र में कोरोना का मामला एक बार फिर से तुल पकड़ता दिखाई दे रहा है. आपको बता दें की पिछले 24 घंटे के अंदर मुंबई में कोविड-19 के मरीजों की संख्या 80 फीसदी से अधिक बढ़ गए हैं.

unibots video ads

read more: CORONA UPDATE : देश में कोरोना के करीब 20 हजार मामले, मौत के आकड़े फिर बढे

मंगलवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 1242 नए मामले सामने आए हैं,. हालांकि राहत की बात यह थी कि एक भी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई थी. वहीं इस बीच केरल में, बीते मंगलवार को 2,000 से अधिक नए कोविड मामले सामने आए, जिसमें दो मौतें हुईं. राज्य में कोविड के मामलों में मंगलवार को 2,271 कोरोना संक्रमित मिले हैं. आपको जानकारी के लिए केरल का जिक्र हमने इसलिए किया है क्योकिं केरल वहीं राज्य है जहां कोविड के लक्षण व प्रभाव पहली बार देखने को मिला था। ऐसे मे एक बार फिर से कोविड के लक्षण केरल मे मिलना एक बुरे संकेत की निशानी है.

read more: Corona Lockdown in China: चीन के 26 शहरों में सख्त लॉकडाउन, सख्ती के कारण घरों में बंद है करोड़ों लोग

वहीं देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की रफ्तार एक बार फिर से डराने लगी है. दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस के 450 नए मामले आने से हड़कंप मच गया. इतना ही नहीं, बीते 24 घंटे के दौरान कोविड19 से एक मरीज की मौत भी हो गई. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी डेटा के मुताबिक, राजधानी में कोरोना वायरस की संक्रमण दर 1.92 फीसदी रही. हालाकिं प्रदेश की राजधानी रायपुर में अभी कोई प्रभाव देखने को नहीं मिला है. किंतु सभी को सावधानी बरतनी चाहिए. मास्क व दो गज की दुरी का पालन हमे करते रहना चाहिए.

Back to top button