TopTextSliderएस्ट्रोलोजीस्टोरीज इन फोकस

इन चीजों का हाथ से गिरना होता है बड़ा अपशकुन, घर पर आ सकती है बड़ी परेशानी, इनसे बचें

Astrology: आजकल की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में लोग इतने ज्यादा व्यस्त रहते हैं कि इंसान को हर काम की जल्दबाजी रहती है। ऐसे में अक्सर हमारे हाथ से कई सामान गिर जाते है। अगर ये एक दो बार होतो कोई बात नहीं। लेकिन ये चीजें अक्सर आपके साथ होती है तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। यह कई प्रकार की समस्‍याओं की ओर इंगित करता है। आपका कोई ग्रह भारी है, इस वजह से भी ऐसा हो सकता है। या फिर आपके हाथों से चीजों का अक्‍सर गिरना घर में किसी प्रकार के वास्‍तु दोष को भी दर्शाता है।

READ MORE : Name Astrology: जिन लड़कियों का नाम इस अक्षर से होता है शुरू, वो पति के लिए मानी जाती हैं काफी भाग्यशाली, शादी करते ही कुबेर जितने धनवान बन जाते हैं लड़के!

 

ज्योतिषशास्त्र की मानें तो उन सामानों को गिरना नहीं चाहिए। लेकिन कभी-कभार गिर जाएं तो कोई समस्या नहीं, लेकिन अगर बार-बार गिर रहे हैं, तो आपको सतर्क होने की जरूरत है। तो चलिए आपको बताते हैं कि वो कौन सी चीजें हैं, जिनका गिरना अशुभ माना जाता है…. 

हाथ से पानी का गिलास गिरना 

अगर आप किसी को पानी दे रहे हों और पानी का गिलास आपके हाथ से गिर जाए या फिर मेज पर रखा पानी का गिलास ठोकर लगकर बिखए जाए तो समझ लीजिए कि आपके परिवार में कोई बीमार पड़ सकता है।

unibots video ads

READ MORE : Astrology : बेहद ही गुस्सैल मिजाज के होते हैं ये राशि वाले, एक बार क्रोध आया तो फिर न आव देखते हैं न ताव, सीधा…

उबलते दूध का गिरना 

वास्‍तु के अनुसार, उबलते दूध का गिरना सुख-समृद्धि में कमी आने का संकेत है। दूध का गिरना परिवार के सदस्‍यों के बीच लड़ाई-झगड़े को भी दर्शाता है। वहीं धार्मिक मान्‍यताएं कहती हैं कि दूध या फिर उससे बने पदार्थों के गिरने से परिवार पर वित्‍तीय संकट आता है। कहते हैं कि दूध का संबंध चंद्र ग्रह से होता है। अगर बार-बार जातक के हाथ से दूध गिरता है, तो घर में पैसों की समस्या उत्पन्न होती है। ऐसे में जातक को सदैव सावधान रहना चाहिए। 

नमक का गिरना 

यदि रोजाना के कामों को करते समय आपके हाथ से अक्‍सर नमक गिर जाता है तो यह अच्‍छी बात नहीं है। भारतीय ज्‍योतिष में नमक का गिरना शुक्र और चंद्रमा के कमजोर होने का संकेत है। शुक्र के कमजोर होने से जातक को दांपत्‍य जीवन में परेशानी का सामना करना पड़ता है तो वहीं चंद्रमा के कमजोर होने से व्‍यक्ति को श्‍वांस संबंधी बीमारियां हो सकती हैं। 

READ MORE : Astrology: ऑफिस में अगर बार-बार पड़ रही है बॉस की फटकार, तो तुरंत करें ये रामबाण उपाय, मिलेंगे चमत्कारी फायदे…

तेल का गिरना मुसीबत 

अगर खाना बनाते समय अक्‍सर आपके हाथ से तेल का पात्र लुढ़क जाए या फिर कढ़ाही में डालते हुए तेल आपके हाथ से गिर जाए तो समझ लीजिए कि आपके परिवार के ऊपर कोई बहुत बड़ा संकट आने वाला है या फिर आपके ऊपर कर्ज भी बढ़ सकता है। 

Back to top button