आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका संघ का बाज़ार स्थल में एक दिवसीय किया धरना प्रदर्शन

अलसाब्रीन नाज कुरैशी/नारायणपुर: प्रदेश सरकार को चुनावी वादों की याद दिलाने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ का बाज़ार स्थल में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन। कहा मांगे पूरी नही होती तो जल्द राजधानी में किया जाएगा अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन।

प्रदेश की कॉग्रेस सरकार को चुनावी दौर में किए गए वादों की याद दिलाते हुए आज आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ ने नारायणपुर बाजार स्थल में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया है। एक दिवसीय धरना में जिले के 300 से अधिक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका सम्मिलित हुए हैं।

कुछ कार्यकर्ता अपने साथ दूध मुहे बच्चे लेकर धरना प्रदर्शन में पहुंचे हुए थे। धरना प्रदर्शन में भूपेश सरकार होश में आओ, अनिला भेड़िया होश में आओ, हम अपना अधिकार मांगते नही किसी से भीख मांगते जैसे नारे गूंजते नजर जाए हैं।

धरना प्रदर्शन के माध्यम से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिका संघ की प्रमुख मांगे जैसे शिक्षाकर्मियों की तरह आंगनबाड़ी सहायिकाओं के लिए भी नीति बनाकर शासकीय कर्मचारी घोषित करने तथा वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा चुनावी घोषणा पत्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को कलेक्टर दर पर मानदेय दिए जाने की मांग रखी गई है।

इसके अतिरिक्त समाजिक सुरक्षा के रूप में पेंशन व बीमा का लाभ, सुपरवाइजर के पद पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पदोन्नत किये जाने की मांग,मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को मुख्य आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बनाये जाने की मांग, अन्य विभागीय कार्यो के लिए अलग से मानदेय की मांग आदि मांगों से जुड़ा ज्ञापन मुख्य सचिव एवं मुख्यमंत्री के नाम डिप्टी कलेक्टर को सौपा गया है।

बता दे पिछले कुछ महीने पूर्व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया था जिसमें मिले आश्वासन के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन खत्म कर दिया था लेकिन दिए गए आश्वासन पर कुछ खास प्रयास राज्य सरकार द्वारा नहीं किए गए जिसकी नाराजगी साफ तौर पर आज दिए गए धरना प्रदर्शन में देखी जा सकती है।

unibots video ads
Back to top button