Ajab-Gajab: ‘शराबी मुर्गे’! बिना दारू पीए नहीं शुरू होता इस मुर्गे का दिन, शराब पीने में इंसानों भी फेल!

भंडारा: शराब पीकर चूहा भी शेर हो जाता है तो भला मुर्गा कैसे पीछे रहता ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र से सामने आया है, जो बिना शराब पिये रह नहीं सकता।

READ MORE: Trending Video : रिटायरमेंट के बाद शौक किया पूरा, 11 सीनियर सिटीजन्स ने बना डाला म्यूजिक वीडियो ‘Superstar After Retirement’, आप भी देखिए

जानकारी के मुताबिक, मामला महाराष्ट्र के भंडारा जिले के पिपारी गांव का है। बताया जा रहा है कि ये मुर्गा रोजाना शराब पीता है और जब उसे शराब न मिले तो वो खाना पीना भी त्याग देता है। यहां के किसान के घर में रहने वाले मुर्गे का दिन बिना शराब के शुरुआत नहीं होती।

READ MORE: SPECIAL STORY: इस गांव की संस्कृति में ही संस्कृत, बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक हर कोई इसी भाषा में करता है बातचीत, भारत का ये स्थान किसी देवालय से कम नहीं…

पिपारी गांव के रहने वाले किसान भाउ कोतेरे बड़े ही शौक से मुर्गी पालन करता है। उन्होंने अपने घर में ढेर सारे मुर्गे मुर्गीयां पाले है। लेकिन एक ऐसा मुर्गा है जो बिना शराब के रह नहीं सकता। सोशल मीडिया में आने के बाद मुर्गा काफी मशहूर हो चुका हैै।

READ MORE: हजारों मील चलकर पहुंचते हैं कोरबा के शिव मंदिर के पास, फिर आता है मानसून…What… हां यही सच है..पढें…

unibots video ads

सबसे हैरानी की बात ये है कि मुर्गी पालन करने वाला मालिक किसान भाउ कोतेरे आज तक शराब को हाथ नहीं लगाया है। लेकिन अपने शराबी मुर्गे को रोजाना शराब पिलाता है। आपको हैरानी जरूर होगी कि मालिक जब शराब नहीं पीता तो उसके मुर्गे कैसे शराब पीता है।

READ MORE: Special Story: पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म श्री… क्या अंतर है इनमें? छत्तीसगढ़ में अब तक किन्हें मिला है यह पुरस्कार? आइए जानते हैं…

ऐसे लगी लत कि छूटती नहीं

दरअसल, बीमारी के चलते भाउ के कई सारे मुर्गे मर गए थेे। किसी से उन्हें जानकारी मिली कि इलाज के तौर पर मुर्गे को शराब पिलाया जाए, तो भाउ ने शराब पीलाया जिससे बाकी मुर्गे की तरह ये मुर्गा भी ठीक तो हो गया। लेकिन बार बार पिलाने से वो आदी बन गया और आज वो शराब पीए बीना नहीं रह सकता।

बताया जा रहा है कि भाउ का ये मुर्गा हर महीने 2 हजार रुपये का दारू पीता है। भाउ ने बताया कि यह मुर्गा उसके घर का एक सदस्य की तरह है इसलिए भाउ उसकी पूर्ति करता है।

Back to top button