रात के समय भूलकर भी नहीं धोना चाहिए कपड़े, जान लीजिए कारण, वरना भुगतने पड़ सकते है गंभीर परिणाम

Vastu Shastra: दोस्तों यह बात बिल्कुल सच है कि वर्तमान समय की भागम-भाग भरी जिंदगी में किसी के पास भी समय नहीं है और ऐसे में हम में से ज्यादातर लोग मजबूरन दिन के कुछ काम को रात में करते हैं। लेकिन किसी को शायद इस बात का अंदाजा नहीं होता कि धर्म शास्त्रों में रात में कुछ काम करने के लिए स्पष्ट मना किया गया है। शास्त्रों के अनुसार दिन के कामों को रात में करना कतई नहीं करना चाहिए। कई लोग समय नहीं होने की वजह से दिन के बजाए रात के समय कपड़े धोते है।

READ MORE : वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में कभी नहीं रखनी चाहिए ये चीजें, नहीं तो रूठ जाती हैं मां लक्ष्मी

 

अगर आप भी रात के समय कपड़े धोते हैं तो यह खबर आपके रोंगटे खड़े कर देगी। कपड़ों के साथ एक गलती कभी ना करें नहीं तो उन कपड़ों की मदद से नकारात्मक ऊर्जा आपके घर में प्रवेश कर जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें जो लोग रात में कपड़े धोते हैं वह लोग अपने घर में नकारात्मक ऊर्जा को बुलाने का काम करते हैं। अब आप जानना चाहते हैं कि आखिर इसके पीछे का तर्क क्या है जो कि रात में कपड़े धोने के लिए स्पष्ट मना किया गया है तो चलिए वह भी आपको बता दे।

READ MORE : वास्तुशास्त्र की इन उपायों से ला सकते हैं अपने आत्मविश्वास (Self confidence) में वृद्धि

वास्तु शास्त्र के अनुसार जब आप रात के समय में कपड़े धोते हैं, तो नकारात्मक उर्जा कपड़ों में प्रविष्ट कर जाती है और फिर जब हम उन कपड़ो को पहनते हैं तो उस ऊर्जा का असर हमारी बॉडी पर पड़ता है, जो नुकसानदायक होती है। वास्तु शास्त्र में ऐसा माना जाता है कि अगर आप सूर्य डूबने के बाद खुले आसमान में कपड़े सुखाते है। तो कपड़ों में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है। 

unibots video ads

इसलिए जिन अंदरूनी कपड़ों को आप धोते हैं , उन्हें भूलकर भी रात के समय घर के बाहर नहीं सुखाए। अगर आप ऐसा करते है तो घर की सुख-समृद्धि चली जाती है। और घर में नकारात्म ऊर्जा का प्रवेश हो जाता है। इसलिए हो सके तो कोशिश करनी चाहिए है कि रात के समय कपड़े न धोएं। यदि आप किसी कारण वश ऐसा कर भी रहे है तो धुले कपड़ों को घर के बाहर बिल्कुल भी ना सुखाए।  

READ MORE :lVastu Tips: अच्छी सेहत की है कामना तो भूलकर भी इस दिशा में बैठकर न करें भोजन, नहीं तो…पढ़ें ये जरूरी खबर

ज्यादातर लोग दिन के समय कपड़े धोते है। इससे घर में सकारात्म ऊर्जा घर में बनी रहती है और सूर्य की किरणों के संपर्क में आने से कपड़ों की नकारात्मक ऊर्जा भी चली जाती है।  इसलिए वास्तु शास्त्र में दिन के समय कपड़े धोने के लिए बताया गया है।  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। न्यूज़ प्लस 21 इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Back to top button