“खबर पक्की है”: इतने लाख खर्च कर ये शख्स बन गया कुत्ता! तस्वीर देख आंखों को नहीं होगा यकीन, पढ़ें ये दिलचस्प स्टोरी

नई दिल्ली: इन्सान के शौक भी बड़े अजीब होते हैं. यूँ तो लोग घरों में कुत्ते (dog) पालते हैं, लेकिन अगर सोचिये कि कोई इन्सान ही कुत्ता (dog) बनना चाहे तो क्या होगा? ये बात भले ही सुनने में अजीब लगे लेकिन एक पक्की खबर है. कुछ ऐसा ही एक मामला जापान से प्रकाश में आया है, जहाँ एक शख्स को कुत्ते (dog) बनने की ऐसी सनक लगी कि उसने इसके लिए लाखों रुपये तक खर्च कर दिए.

यहाँ हम जिस शख्स की बात कर रहे हैं उसका नाम Toco है। टोको को कुत्ते (dog) जैसे दिखने का ऐसा सनक चढ़ा कि इसने इसके लिए उसने 11 लाख रुपये फूंक डाले। इन पैसों से टोको ने ऐसा कॉस्ट्यूम तैयार कराया, जिसे पहनकर वो एकदम कुत्ता जैसा दिखता है। हैरानी की बात तो ये है कि कोई भी उस शख्स को पहचान नहीं सकेगा।

ये भी पढ़ें:OMG! महिला को मरा समझ रहे थे लोग, अचानक ताबूत से आई आवाज ‘मैं जिंदा हूँ’

unibots video ads

टोको (Toco) ने अपने ट्विटर हैंडल से बाकायदा कुत्ता बनने के बाद फोटो भी साझा की हैं। टोको ने ऐसा क्यों किया इसकी वजह हम आपको बताते हैं. दरअसल, टोको को बचपन से ही जानवर पसंद थे। वो हमेशा से जानवरों की तरह जीना चाहता था। जानवरों में भी उसे कुत्ते सबसे ज्यादा पसंद थे। अपने इस शौक के चलते उसने स्पेशल इफेक्ट्स वर्कशॉप Zeppet से संपर्क किया और अपने लिए एक अल्ट्रा रियलिस्टिक डॉग कॉस्ट्यूम बनवाया।

ये भी पढ़ें: ट्रैफिक पुलिस के साथ जब सड़क के बीचो-बीच शख्स ने लगाए ठुमके, सोशल मीडिया पर VIDEO वायरल

मीडिया रिपोर्ट्स में प्रकाशित Zeppet कंपनी के बयान के मुताबिक, उन्होंने कॉस्ट्यूम बनाने में सिंथेटिक फर का उपयोग किया है। इस खास कॉस्ट्यूम को बनाने में कंपनी को करीब 40 दिन का लम्बा वक्ता लग गया. कंपनी ने इसके एवज में टोको से मोटी रकम वसूल की। इस कॉस्ट्यूम के बदले में कंपनी ने टोको से कुल 2 मिलियन येन यानी करीब 11 लाख 63 हजार रुपये लिए। इसी के बाद टोको को कुत्ते का कॉस्ट्यूम मिल पाया। ये खबर पढ़कर आप भी जरूर कह रहे होंगे कि शौक भी क्या चीज है?

Back to top button