महाराष्ट्र में फिर से डराने लगा कोरोना, 511 नए मामले, छत्तीसगढ़ 7 नए पॉजिटिव

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस Maharashtra, 511 new cases of corona के रोजाना सामने आने वाले मामले 500 को पार कर गए हैं। राज्य में गुरुवार को कोरोना वायरस के 511 नए मामले सामने आए।

इसी के साथ राज्य में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 2,361 पहुंच गई है। एक दिन पहले बुधवार को राज्य में कोरोना वायरस के 470 नए मामले सामने आए थे। इनमें से 350 केस अकेले मुंबई में मिले थे। छत्तीसगढ़ Chhattisgarh 7 new positive में गुरुवार को कुल 7 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है।

बता दें कि इससे पहले 5 मार्च को राज्य में महामारी के 535 केस मिले थे। नंदुरबार, धुले, लातूर, हिंगोली, अकोला, बुलढाणा, यवतमाल, वर्धा और गोंदिया जिले में स्थिति फिलहाल सामान्य बनी हुई है।

READ MORE-बिग ब्रेकिंग: 10 हजार की रिश्वत लेता पकड़ा गया रेंजर निकला करोड़ों का आसामी, कैश देख ACB अधिकारियों की खुली रह गईं आंखें

इन जिलों में कोरोना के एक भी एक्टिव केस नहीं हैं। राज्य में एकमात्र मौत बीड में हुई है। राज्य में पिछले 24 घंटे में कुल 324 मरीज ठीक हुए हैं। महाराष्ट्र में मरीजों की रिकवरी रेट फिलहाल 98.09 फीसदी है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 27,541 टेस्ट किए गए।

511 में से 350 मुंबई से

unibots video ads

राज्य में मिले 511 केस में 350 केस मुंबई में मिले हैं। इस साल 11 फरवरी के बाद अभी तक एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं। बृहन्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण से आज किसी की मौत नहीं हुई है।

READ MORE-CG : एक, दो नहीं बल्कि तीन ट्रक भिड़े आपस में, पुलिस की मौजूदगी में चने की बोरी लूट- लूटकर ले गए ग्रामीण

मुंबई में आज लगातार दसवें दिन कोविड के 150 से ज्यादा नए मामले आए हैं। इस महीने में सिर्फ चार दिन ऐसे रहे जब संक्रमण के मामले 100 से कम दर्ज हुए।

छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने मरीज

छत्तीसगढ़ में गुरुवार को कुल 7 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है। जिला रायपुर से आज 3 नए संक्रमित पाए गए हैं। वहीँ 7 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। प्रदेश में आज कोरोना कोई मौत हुई। फिलहाल प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 55 है। आज प्रदेश में 3,006 टेस्ट हुए है।

READ MORE-छत्तीसगढ़ का विकास रुक गया, केंद्र के पैसों से चल रही योजना: डी. पुरंदेश्वरी, बीजेपी की प्रदेश प्रभारी ने कांग्रेस पर बोला हमला

Back to top button