सीजी खबरों की खबर: विवेक तन्खा को छत्तीसगढ़ कोटे से राज्यसभा में भेजने पर मंथन, कपिल सिब्बल के पार्टी छोड़ने की बाद बढ़ी उम्मीद

रायपुर/नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में जून माह में रिक्त होने वाली राज्यसभा (Rajya Sabha elections) की दो सीटों के लिए उम्मीदवारों के चयन पर अभी सस्पेंस बरकरार है। कांग्रेस सूत्रों की मानें तो सीनियर एडवोकेट विवेक तन्खा (Senior Advocate Vivek Tankha) को छत्तीसगढ़ कोटे से राज्यसभा में भेजा जा सकता है।

ये कयास इसलिए लगाए जा रहे हैं कि पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) के कांग्रेस छोड़ने के बाद पार्टी किसी सीनियर एडवोकेट को राज्यसभा में भेजना चाहती है। वहीं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का दूसरा चेहरा कौन होगा इस पर एक दो दिन में तस्वीर पूरी तरह से साफ हो जाएगी।

READ MORE-http://मोदी सरकार के 8 साल: 7 से 18 राज्यों तक लहराया भगवा परचम, 2024 के लिए तैयार हुआ ‘144 फॉर्मूला’

प्रियंका गांधी के नाम पर भी विचार जारी

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) को छत्तीसगढ़ कोटे से राज्यसभा में भेजने पर की बात सामने आई थी, हालांकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) भी कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी से प्रियंका गांधी वाड्रा को छत्तीसगढ़ कोटे से राज्यसभा में भेजे जाने की वकालत कर चुके हैं, पर बताया जा रहा है कि इस मामले में अंतिम निर्णय प्रियंका गांधी ही लेंगी।

READ MORE-ब्रेकिंग: डाक बाबू को लगा IPL सट्टे का चस्का, पोस्ट ऑफिस में जमा 1.25 करोड़ लगा दिए दांव पर, फिर…

unibots video ads

फिलहाल राज्य सभा चुनाव को लेकर राजधानी रायपुर से दिल्ली तक हलचल तेज हो गई है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में जून में दो सीटें खाली हो रही हैं। विधानसभा में कांग्रेस के 70 विधायक हैं। अब ये सीटें कांग्रेस को मिलेंगी।

READ MORE-सुप्रीम कोर्ट ने माना: वेश्यावृत्ति भी एक पेशा है, पुलिस बेवजह सेक्स वर्कर्स को परेशान न करे, जानें और क्या कहा

Back to top button