पाकिस्तान: पूर्व पीएम इमरान खान के आवास पर पुलिस की छापेमारी

इस्लामाबाद/नई दिल्ली। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख इमरान खान (Police raid on former PM Imran Khan’s residence) की ओर से अपनी हत्‍या की साजिश के आरोपों के बाद इस्लामाबाद पुलिस ने इस्‍लामाबाद स्‍थ‍ित बानी गाला में उनके आवास के आसपास तलाशी अभियान चलाया।

पाकिस्तानी मीडिया ने शनिवार को इसकी जानकारी दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बम निरोधक दस्ते के साथ पाकिस्तान पुलिस की एक टीम इमरान खान के आवास पर पहुंची और तलाशी अभियान चलाया।

पुलिस टीम के पहुंचते ही PTI के कई कार्यकर्ता सरकार की कार्रवाई का विरोध करते हुए इमरान खान के आवास के बाहर जमा हो गए और सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे।

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार कार्यकर्ताओं ने इसे वर्तमान सरकार की बदले की रणनीति करार दिया। वहीं दूसरी तरफ, कराची में पुलिस की एक अन्य टीम ने PTI के पाकिस्तान नेशनल असेंबली के सदस्य आलमगीर खान के आवास पर भी छापेमारी की।

READ MORE-राजधानी में कॉलेज कैंपस में एमसीए की छात्रा से रेप, आरोपी छात्र गिरफ्तार

वहीं PTI के कार्यकर्ताओं का कहना है कि छापेमारी के दौरान PTI MNA अपने घर पर मौजूद नहीं थे। PTI नेता गुलशन-ए-इकबाल पुलिस की कार्रवाई के बाद थाने पहुंचे और पुलिस छापेमारी के खिलाफ आवेदन दिया है।

unibots video ads

READ MORE-हैदराबादी बाक्सर निखत जरीन के लव पंच से सलमान खान की निकल पड़ी, सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा निखत और सलमान का रिश्ता

पाकिस्तान के समुद्री मामलों के पूर्व केंद्रीय मंत्री अली हैदर जैदी ने इस पुलिस कार्रवाई की निंदा की और सिंध पुलिस को पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सैन्य शाखा करार दिया।

बताते चलें इमरान खान ने पहले आरोप लगाया था कि उन्हें मारने के लिए विदेशों में साजिश रची जा रही है और यह भी कहा कि उन्होंने एक वीडियो भी रिकॉर्ड किया जिसमें उन्होंने कथित साजिशकर्ताओं का नाम लिया।

Back to top button