Ajab-Gajab: यहां लड़कियां पूरे कपड़े उतार करती है राजा के सामने ये काम, शादी से पहले प्रेग्नेंट होना है गुनाह

नई दिल्ली: दुनियाभर में कई देशों में अलग अलग नियम व रस्में होती है। कई देशों में तो अजीबोगरीब नियम (weird rules) निभाए जाते है। ऐसा ही स्वीजीलैंड (sweziland) भी है। यहां के नियमों के बारे में आप जानकर हैरान हो जाएंगे।

READ MORE: मातम में बदली शादी की खुशियां, डांस करते वक्त दूल्हे को पड़ा दिल का दौरा, बरात की जगह घर से निकली अर्थी

दरअसल, स्वीजीलैंड एक अफ्रिकी देश है। यहां के राजा मस्वाती तृतीय ने देश का नाम बदलकर ‘द किंगडम ऑफ इस्वातिनी’ रखा था। देश की आजादी के 50 साल पूरे होने पर यह अनोखी घोषणा की गई थी।

READ MORE: Sonakshi Sinha का छलका दुख, बोली- भीड़ का फायदा उठाकर, उसने मेरे उस जगह हाथ….. ,पढ़े हैरान कर देने वाला एक्ट्रेस का यह बयान

यह देश अपने अजीबोगरीब फेस्टिवल के लिए फेमस है। यहां हर साल अगस्त-सितंबर महीने में महारानी की मां के शाही गांव लुदजिजिनी में ‘उम्हलांगा सेरेमनी’ फेस्टिवल होता है।

READ MORE: RAIPUR CRIME: तलवार की धार पर ऐसे बनाता था दहशत, जब पुलिस ने पकड़ा तो निकल गई हेकड़ी…

unibots video ads

इस फेस्टिवल में राजा कुंवारी लड़कियों के साथ डांस करता है। हैरानी की बात ये है कि यहां लड़कियां बिना कपड़े पहने ही राजा और समस्त प्रजा के सामने डांस करती है। जानकारी के मुताबिक, इन्हीं लड़कियों में से राजा अपनी नई रानी चुनते हैं। इसी के साथ फेस्टिवल में लड़कियों को अपनी परंपराओं को समझने का मौका मिलता है।

यहां की बुजुर्ग महिलाएं लड़कियों को शादी होने तक वर्जिनिटी और अपने शरीर को सुंदर बनाए रखने की सीख देती हैं। इस फेस्टिवल की खास बात ये है कि इसमें लड़कियों को अपनी परंपराओं को समझने और सीखने का बेहतर मौका मिलता है।

Back to top button