खुशखबरी: लो आ गया मानसून, बंगाल की खाड़ी में दस्तक, 27 मई तक केरल पहुंचने के आसार

नई दिल्ली। साल 2022 (Monsoon 2022) में 16 मई को मानसून बंगाल (Monsoon reaches Bay of Bengal) की खाड़ी तक पहुंच गया है। मानसून के दस्तक के साथ ही अंडमान निकोबार और पश्चिम बंगाल में (Pre-Monsoon activities) प्री मानसून गतिविधियों का असर दिखने लगा है। मौसम विभाग ने 27 मई तक मानसून के (Monsoon break in Kerala) केरल पहुंचने की उम्मीद जताई है।

मौसम विभाग का कहना है कि अंडमान और निकोबार द्वीप समूह पर सोमवार से मानसून गतिविधिया शुरू हो जाएंगी। हालांकि, केरल में 27 मई तक पहुंचेगा। उत्तर के पहाड़ी राज्यों जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अगले दो से तीन दिन ओलों के साथ बारिश की संभावना है।

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अगले दो दिन धूलभरी आधी चलने की आशंका है। इससे तापमान में कमी आने की संभावना है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड, मेघालय, असम और केरल में बारिश का अनुमान जताया है।

केरल में बारिश का ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने केरल में भारी बारिश की आशंका के बीच 6 जिलों- कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, इडुक्की और एर्नाकुलम में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, तिरुवनंतपुरम, त्रिशूर, मलप्पुरम, कोझीकोड और वायनाड जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

unibots video ads

Back to top button