बिग ब्रेकिंग: अंबुजा और ACC सीमेंट्स अब अडानी की, 10.5 अरब डॉलर में हुई Holcim के साथ डील

नई दिल्ली। देश के जाने माने औद्योगिक घराना (Gautam Adani) अडानी ग्रुप देश की दो प्रमुख सीमेंट कंपनियां- अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड (Ambuja Cements Ltd) और ACC लिमिटेड ( ACC Cements Ltd) का जल्द ही अधिग्रहण करेगी।

अडानी ग्रुप ने रविवार को बताया कि उसने अंबुजा सीमेंट्स और ACC लिमिटेड में स्विजरलैड की कंपनी होल्सिम एजी (Holcim AG) की पूरी हिस्सेदारी खरीदने के लिए उसके साथ 10.5 अरब डॉलर के एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है। अडानी ग्रुप विदेश में स्थित अपनी एक सब्सिडियरी के जरिए यह हिस्सेदारी खरीदेगी।

READ MORE-केरल में ‘आप’ की Twenty-20 की तैयारी, साबू जैकब की पार्टी से किया गठबंधन, फ्री बिजली वाले दांव से बदलेगी सूबे की सियासत

Holcim के पास अपनी सहयोगी के जरिए अंबुजा सीमेंट्स में 63.19 फीसदी और ACC में 54.3 फीसदी हिस्सेदारी (इसमें से 50.05 फीसदी हिस्सेदारी अंबुजा सीमेंट्स के जरिए लिया गया) है।

READ MORE- ब्रेकिंग: कांग्रेस का चिंतन शिविर खत्म अब भाजपा करेगी ‘चिंतन’, अहमदाबाद में होगा शिविर

unibots video ads

दोनों कंपनियों में Holcim की पूरी हिस्सेदारी खरीदने के लिए अडानी ग्रुप ने 10.5 अरब डॉलर का भुगतान करेगी। इसके साथ ही यह अडानी ग्रुप और देश के इंफ्रास्ट्रक्चर व मैटेरियल इंडस्ट्री का अब तक का सबसे बड़ा अधिग्रहण होगा।

 

Back to top button