केरल में ‘आप’ की Twenty-20 की तैयारी, साबू जैकब की पार्टी से किया गठबंधन, फ्री बिजली वाले दांव से बदलेगी सूबे की सियासत

नई दिल्ली/कोच्चि। दिल्ली और पंजाब के बाद अब आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party) केरल विधानसभा चुनाव में Twenty-20 पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का गठबंधन कर लिया है।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने कोच्चि में कहा, अब, केरल में चार राजनीतिक गठबंधन होंगे, एलडीएफ, यूडीएफ, एनडीए और हमारे गठबंधन का नाम पीपुल्स वेलफेयर एलायंस (People’s Welfare Alliance) होगा। केजरीवाल ने कहा कि हमारी पार्टी Twenty-20 पार्टी के साथ मिलकर केरल में चुनाव लड़ेगी।

कोच्चि में अरविंद केजरीवाल ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, अगर आप राजनीति, दंगे और भ्रष्टाचार चाहते हैं तो आप अन्य राजनीतिक दल के पास जा सकते हैं। यदि आप विकास चाहते हैं, स्कूल और अस्पताल चाहते हैं तो आपको हमारे पास आना चाहिए। केजरीवाल ने कहा, अन्य दल आपके बच्चों को कभी शिक्षा नहीं देंगे, क्योंकि वे दंगा और गुंडागर्दी करना चाहते हैं।

READ MORE- ब्रेकिंग: कांग्रेस का चिंतन शिविर खत्म अब भाजपा करेगी ‘चिंतन’, अहमदाबाद में होगा शिविर

कोच्चि में अरविंद केजरीवाल ने लोगों से कहा, केरल के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है। एक नए राजनीतिक मोर्चे के माध्यम से पीपुल्स वेलफेयर एलायंस, आम आदमी पार्टी और Twenty-20 केरल और उसके लोगों के कल्याण के लिए मिलकर काम करेंगे।

unibots video ads

केजरीवाल ने Twenty-20 पार्टी के प्रमुख साबू जैकब(Sabu Jacob) की मौजूदगी में सभा को संबोधित किया। आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री का दौरा इस अटकल को देखते हुए भी महत्वपूर्ण है कि आप और Twenty-20 आगामी विधानसभा उपचुनाव में एक संयुक्त उम्मीदवार को मैदान में उतारेंगे।

READ MORE- ब्रेकिंग: राकेश टिकैत को भारी पड़ गई यूनियन नेताओं की नाराजगी, भारतीय किसान यूनियन में दो फाड़, राजेश सिंह चौहान बने अध्यक्ष

दिल्ली मॉडल  का जिक्र

केजरीवाल ने आगे कहा, दिल्ली में एक गरीब मजदूर को न्यूनतम मजदूरी के रूप में 15,000 रुपये से अधिक मिलता है जो भारत में सबसे अधिक है। उन्होंने कहा, इसके ऊपर मजदूरों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा, महिलाओं के लिए परिवहन, बिजली, पानी, सब कुछ मुफ्त मिलता है, यह ईमानदार आप सरकार की वजह से संभव है।

Back to top button