RCB vs PBKS: वीरेंद्र सहवाग ने किया बड़ा खुलासा, इस बल्लेबाज को लेकर कह दी ये बड़ी बात

RCB vs PBKS: वीरेंद्र सहवाग ने किया बड़ा खुलासा, इस बल्लेबाज को लेकर कह दी ये बड़ी बात

virendar sahvag
virendar sahvag

 

नई दिल्ली: वीरेंद्र सहवाग(Virender Sehwag) ने बड़ा खुलासा किया है. क्रिकबज से बात करते हुए सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा “मैक्सवेल भी तो 5 नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हैं। आरसीबी शायद लेफ्टी और राइटी के कॉम्बिनेशन को देख रही थी। पाएं हाथ के इस बल्लेबाज को ऊपर इसलिए भेजा गया ताकि वह लेग स्पिनर और बाएं हाथ के ऑफ स्पिनर पर प्रहार कर सकें।

मगर लोमरोर बड़ी पारी खेल नहीं पाए। आरसीबी की सोच सही थी मगर वह उस पर अमल नहीं कर पाए।उन्होंने कहा कि 210 रनों के स्कोर का पीछा करते हुए 5वें ओवर तक विराट कोहली (Virat Kohli)और फाफ डुप्लेसी पवेलियन लौट चुके थे। तीन नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे रजत पाटीदार का साथ देने फिर महिपाल लोमरोर आएं, मगर वह कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। महिपाल तीन गेंदों पर 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे और पावरप्ले में आरसीबी ने तीसरा विकेट खोया।

मैच के बाद क्रिकेट के गलियारों में बातें होने लगी कि अभी तक टूर्नामेंट में फिनिशर को रोल अदा कर रहे दिनेश कार्तिक के अनुभव का इस्तेमाल आरसीबी (RCB)ऊपरीक्रम में कर सकती थी? इस सवाल का जवाब देते हुए सहवाग ने कहा कि आरसीबी का लोमरोर को ऊपर बल्लेबाजी करने का फैसला सही थी मगर वह इस पर अमल नहीं कर पाए।

बता दें आईपीएल 2022 (IPL 2022)के 60वें मुकाबले में फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore)को पंजाब किंग्स के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के सामने 210 रनों का लक्ष्य रखा था।

 

इस स्कोर के सामने बैंगलोर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 155 ही रन बना सकी और टीम को 54 रनों से हार का सामना करना पड़ा। लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, ऐसे मौके पर टीम इन फॉर्म दिनेश कार्तिक को ऊपर भेज सकती थी, मगर उन्होंने ऐसा नहीं किया। भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अब इसे पीछे का कारण बताया है।

 

READ MORE: Gold Price Today : सोना-चांदी खरीदने का बेहतरीन मौका, कीमतों में आई भारी गिरावट, जानें ताजा अपडेट

 

 

Back to top button