IPL 2022: प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए बैंगलोर को आज दर्ज करनी होगी जीत, हारे तो टॉप 4 में पहुंचना होगा मुश्किल, पंजाब से है मुकाबला

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन के 60वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS) से होगा।  रॉयल चैलेंजर्स इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर सकती है। वहीं पंजाब किंग्स अगर ये मुकाबला हारती है तो वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी। 

इतना ही नहीं, अगर बैंगलोर की टीम जीतती है तो समीकरण काफी बदल जाएगा और ना केवल पंजाब बल्कि राजस्थान, दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता के लिए भी चीजें आसान नहीं रहेंगी। हालांकि आरसीबी ने पिछले दो मैचों में जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसके बाद पंजाब के लिए मुकाबला आसान होता नहीं दिख रहा है।

 

एक साथ प्रेग्नेंट हुई हॉस्पिटल की 11 नर्स, जानिए क्या है पूरा मामला

 

बैंगलोर के अगर पिछले दो मुकाबलों को देखें तो लगता है कि उसने अपना उचित संयोजन तलाश लिया है। विराट कोहली को छोड़कर आरसीबी के सभी बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं। रजत पाटीदार और महिपाल लोमरोर भी कप्तान फाफ डुप्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक की तरह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। आरसीबी के गेंदबाज भी लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं जिसमें शानदार फॉर्म में चल रहे जोश हेजलवुड और हर्षल पटेल शामिल हैं। मोहम्मद सिराज सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं लेकिन टीम उनसे महत्वपूर्ण मौकों पर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर सकती है। मैक्सवेल अपनी ऑफ स्पिन से पावरप्ले और बीच के ओवरों में उपयोगी साबित हुए हैं जबकि वानिंदु हसारंगा ने अब तक 21 विकेट चटकाए हैं जिनमें एक मैच में पांच विकेट भी शामिल हैं।

 

 

खीरा खाने के बाद भूलकर भी न करें ये काम, वरना सेहत के लिए पड़ेगा भारी, काटने पड़ जाएंगे अस्पताल के चक्कर

पंजाब टीम में निरंतरता का अभाव है और यही कारण है कि वह लगातार दो मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाई है। टॉप ऑर्डर में शिखर धवन और भानुका राजपक्षे अच्छा योगदान दे रहे हैं जबकि लियम लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा पारी का अच्छा अंत कर रहे हैं। पंजाब के लिए जॉनी बेयरस्टो की फॉर्म में वापसी अच्छी खबर है। कप्तान मयंक अग्रवाल ने मध्यक्रम में उतरने का फैसला किया है लेकिन उन्हें आगे बढ़कर नेतृत्व करने की जरूरत है। गेंदबाजी में कागिसो रबाडा ने अब तक 18 विकेट लिए हैं लेकिन वह महंगे साबित हुए हैं। टीम में अच्छे खिलाड़ी होने के बावजूद पंजाब की टीम महत्वपूर्ण मौकों पर बिखर जाती है जिसमें उसे जल्द से जल्द सुधार करना होगा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने पिछले दोनों मैच जीते हैं और 12 मैच में 14 अंकों के साथ वह पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है। वहीं, पंजाब किंग्स को अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। पंजाब के 11 मैच में 10 अंक हैं और वह अभी तक प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है।

 

 

सलमान खान के परिवार में टूट रहे जन्मों के बंधन! शादी के 24 साल बाद तलाक ले रहे हैं Sohail-Seema! वजह जानकर रह जाएंगे दंग

हेड टू हेड आंकड़ों में पंजाब किंग्स का पलड़ा भारी है। रॉयल चैलेंजर्स ने 13 मुकाबले जीते हैं, जबकि पंजाब किंग्स 16 मुकाबले जीतने में कामयाब रही है।  2020 से पंजाब ने पांच में से 4 मुकाबले जीते हैं।

 

दोनों टीमें प्लेइंग XI में बिना किसी बदलाव के उतर सकती हैं। 

पंजाब किंग्स संभावित प्लेइंग XI: जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग XI: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड

 

 

Back to top button