यहां उधार मिल रही गर्लफ्रेंड, सप्ताहभर के लिए चुकाइए सिर्फ 2000 रुपए

नई दिल्ली। चीन अपनी हरकतों के लिए मशहूर है। चीन में समान दुनियाभर में सबसे दामों में मिलते है। ऐसे-ऐसे सामान और मशीनें इतने कम दाम पर मिल जाएंगे, जिनके बारे में आपने कल्पना भी नहीं की होगी। आज आपको हम इस देश की 15 ऐसी बात बता रहे हैं, जिनके बारे में आप सोचने को मजबूर हो जाएंगे कि क्या ऐसा भी संभव है।

– चीन में सफेद रंग को मौत का प्रतीक माना जाता है। यहां जब लोग अंतिम संस्कार में या किसी की मौत पर संवेदना व्यक्त करने उनके घर जाते हैं, तो सफेद रंग के खास कपड़े पहनकर जाते हैं।

– एक अच्छी बात यह है कि यहां बच्चों को डायपर नहीं पहनाया जाता बल्कि, उनके लिए खास तरह से डिजाइन किए पैंट और पाजामे होते हैं। इन पैंट में नीचे की ओर से बड़ा सा छेद होता है, जहां से बच्चा टॉयलेट करता है।

– इस देश में पुरूष भी नाखून रखते हैं और महिलाओं से कहीं ज्यादा लंबे। दरअसल, लोगों का मानना है कि लंबे नाखून रखने से संपन्ना आती है, तो ऐसे में कुछ लोग तो कई साल तक नाखून नहीं कटवाते।

– चीन ऐसा देश है, जिसकी सीमाएं 14 देशों से सटी हुई हैं। वैसे यही हाल रूस का भी है।

– चीन ने पांडा की खास प्रजाति जायंट पांडा को लीज पर लिया हुआ और इनके बच्चों पर भी इस देश का ही अधिकार है। ऐसे आप पूरी दुनिया में कहीं भी जाइए और वहां आप जायंट पांडा देखिए तो समझ लीजिए यह चीन की संपत्ति है।

– चीन दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और यहां अमीर लोग अपनी जगह किसी दूसरे को जेल भिजवा सकते हैं।

– चीन में लोग किसी भी पक्षी के घोंसले का सूप पीते हैं। इसकी मांग इतनी ज्यादा है कि डेढ़ लाख रुपए तक भी दाम चुकाए जाते हैं।

– चीन में हर साल 20 शहर बसाए जाते हैं। यहां बड़ी-बड़ी इमारतेें हैं, मगर खाली हैं और वहां कोई नहीं रहता। ऐसे में इन्हें घोस्ट सिटी यानी भूतों का शहर भी कहा जा रहा है।

– इस देश में अक्सर लोग जाम की समस्या से जूझते हैं। जाम इतना लंबा होता है कि अक्सर उसे खुलने में कई दिन लग जाते हैं। वर्ष 2010 में अब तक सबसे लंबा जाम लगा था। लोग दस दिन तक अपनी गाड़ी में फंसे रहे।

– चीन में लोग आत्महत्या बहुत करते हैं। खासकर डूबकर मरने वालों की संख्या ज्यादा है। ऐसे में वहां फिशरमैन की नौकरी भी मिलती है। इनका काम पानी में डूबे लोगों का शव निकालना होता है।

– यहां की भाषा चाइनीज है, मगर लोग अंग्रेजी ज्यादा बोलते हैं। यह संख्या इतनी अधिक है कि अमरीका से ज्यादा चीन में लोग अंग्रेजी बोलते हैं।

– चीन में गर्लफ्रेंड उधार मिलती है और बेहद कम दाम पर। जी हां, एक हफ्ते के लिए आपको दो हजार रुपए चुकाने होंगे।

– आप हॉट बैलून में बैठिए और आसमान से धरती की ओर देख रहे हैं तो चीन का यांगशुओ शहर सबसे सुंदर दिखेगा।

– यहां बर्थ रेट बहुत ज्यादा है। अगर आप कहीं खड़े हैं और चीन के लोग लाइन लगाकर वहां से गुजरे तो आप बुजुर्ग होकर मर जाएंगे, लेकिन यह लाइन खत्म नहीं होगी।

– चीन में लोग बहुत तीखा और मसालेदार खाना खाते हैं। यहां एक बार एक शख्स ने ऐसा मसालेदार सूप पीया कि उसके पेट में छेद हो गया।

Back to top button