सावधान : क्या आप भी GOOGLE पर सर्च करते हैं ऐसी बातें, तो सीधे हो सकती है जेल, पढ़ें

गूगल किसी भी इंसान की लाइफ का आज के समय में जरुरी हिस्सा बन गया है. कोई भी जानकारी चाहिए, तो लोग झट से गूगल खोल लेते हैं. देश-दुनिया की ऐसी कौन सी जानकारी नहीं है, जो गूगल पर अवेलेबल नहीं है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर गूगल का प्रयोग सावधानी से ना किया जाए,


नई दिल्ली। गूगल किसी भी इंसान की लाइफ का आज के समय में जरुरी हिस्सा बन गया है. कोई भी जानकारी चाहिए, तो लोग झट से गूगल खोल लेते हैं. देश-दुनिया की ऐसी कौन सी जानकारी नहीं है, जो गूगल पर अवेलेबल नहीं है.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर गूगल का प्रयोग सावधानी से ना किया जाए, तो ये खतरे का घर बन सकता है? गूगल पर कुछ ऐसी चीजें हैं, जिन्हें सर्च करने पर आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है. जी हां, आपको लग रहा होगा कि हम मजाक कर रहे हैं. लेकिन ऐसा नहीं है. गूगल पर कुछ चीजें सर्च करना आपको भारी पड़ सकता है.

WhatsApp पर Chatting करना हो जाएगा और भी आसान, नया फीचर जानकर लोग हुए खुश, आप भी जानिए

गूगल पर आप क्या सर्च कर रहे हैं, इसपर कई लोगों की नजर रहती है. इसमें सेफ्टी और सिक्योरिटी टीम भी शामिल है. ऐसे में अगर कोई ऐसी चीज सर्च होती है, जो खतरे वाली है, तो टीम उसे ट्रैक कर लेती है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें इंटरनेट पर सर्च करना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है. ऐसे में आपको इन चीजों को सर्च करना अवॉयड करना चाहिए

बम बनाने का तरीका

गूगल पर अगर आपने बम बनाने का तरीका सर्च किया,तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. ऐसा करने से आप सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर आ जाएंगे और आपके खिलाफ कानूनी कार्यवाई की जा सकती है. ऐसे में कभी भी गूगल पर बम बनाने की विधि न सर्च करें. ना ही इससे रेलेटेड कोई दूसरा कंटेंट सर्च करें.

चाइल्ड पोर्नोग्राफी भी पड़ सकती है महंगी

अगर आपने गूगल पर कोई ऐसा कंटेंट सर्च किया, जो बच्चों के शोषण से जुड़ा है, तो आपको हवालात की सैर करवा सकता है. इसके लिए भारतीय कानून में भी प्रावधान है. आपको POSCO एक्ट के तहत जेल की सजा हो सकती है. इस तरह के कंटेंट को सर्च करने पर आपको पांच से सात साल जेल की हवा खानी पड़ सकती है.

नए लुक के साथ सड़कों पर धूम मचाने इस तारीख को लॉन्च होगी Tata Nano Electric, कई नए और एडवांस फीचर्स

 

गर्भपात से जुड़ी जानकारी

अगर अपने गूगल पर बच्चे को अबो्र्ट करने का तरीका गूगल किया, तो भी आप कानून के चंगुल में फंस जाएंगे. इससे जुड़ी जानकारी आपको जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा सकता है. भारत में गर्भपात एक कानूनी अपराध है. इसे करवाने की अनुमति सिर्फ डॉक्टर की सलाह पर है. ऐसे में इसे सर्च करने से पहले सावधान रहे.

Back to top button