माता-पिता के लिए बेहद ही भाग्यशाली मानी जाती हैं इस राशि की लड़कियां! इनके आगमन से होता है घर में लक्ष्मी का वास…

नई दिल्ली : यूं तो इन्सान के जन्म के साथ ही उसका भाग्य जुड़ा हुआ होता है. लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि की अपनी विशेषता है. जब राशि के साथ शुभ ग्रहों की दृष्टि पड़ती है तो राशि के व्यक्ति का भाग्य चमकने लगता है. इतना ही नहीं ऐसे लोग अपने साथ-साथ घर और माता-पिता के भाग्य में भी वृद्धि करते हैं. जिन लड़कियों की ये राशि होती है उनके बारे में भी यही कहा जाता है. ये लकी राशियां कौन सी हैं आइए जानते हैं.

 

 

मिथुन राशि (Gemini)- ये लड़कियां बहुत ही बुद्धिमान, मेहनती और ईमानदार मानी जाती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये अपना लक्ष्य पहले ही तय कर लेती हैं और उसे पाने के लिए जुनूनी हो जाती हैं. इसी कारण वे तेजी से तरक्की करती हैं. ये लड़कियां अपने पिता और परिवार का नाम रोशन करती हैं. और शादी के बाद पति के लिए भी खासी लकी रहती हैं. ये सौभाग्यशाली होती हैं. और इसी कारण इन्हें हर काम में सफलता मिलती है. जिन लड़कियों का नाम ‘क’, ‘छ’ और ‘घ’ से आरंभ होता है, उनकी राशि मिथुन होती है.

 

read more: अब आप भी Facebook के इस फीचर के जरिए हर महीने कमा सकेंगे 3 लाख रुपए! बस करना होगा ये काम, जानिए पूरा प्रोसेस…

 

कन्या राशि (Virgo)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि की लड़कियां पूरे परिवार और पिता के लिए खूब लकी होती हैं. इनके जन्म के बाद से ही परिवार की आर्थिक स्थिति में बदलाव आने शुरू हो जाते हैं. आय में बढ़ोतरी होती नजर आती है. ये लड़कियां बहुत टैलेंटिड होती हैं और कम उम्र में ही सफलता पा लेती हैं. जिन लोगों के नाम का पहला ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे और पो से आरंभ होता है, उनकी राशि कन्या कहलाती है.

 

मीन राशि (Pisces)- ये लड़कियां बहुत ही समझदार और संतुलित स्वभाव की होती हैं. अपने लक्ष्य को लेकर समर्पित होती हैं. इतना ही नहीं, अगर ये किसी काम को करने की ठान लेती हैं, तो उसे पूरा करके ही दम लेती हैं. इन लड़कियों का स्वभाव और पर्सनालिटी लोगों को आसानी से अपनी ओर आकर्षित कर लेती है. पिता और परिवार के लिए कुछ भी कर गुजरती हैं. जिन लोगों का नाम दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची अक्षर से आरंभ होता है उनकी राशि मीन कहलाती है.

Back to top button