Numerology: खाने-पीने और घूमने पर खूब पैसा खर्च करते हैं इस तारीख में जन्में लोग, अपने व्यवहार से मोह लेते हैं सबका मन, देखें कहीं…

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष भी लोगों के भविष्य के बारे में अनुमान लगाता है. अंक ज्योतिष जिसे न्यूमेरोलॉजी (Numerology) भी कहा जाता है. यह जातक के जीवन पर गहरा प्रभाव डालता है. अंक ज्योतिष के जरिए आप अपने करियर, विवाह योग, लव लाइफ और कई सारी जानकारी ले सकते हैं. साथ ही उनके स्वभाव, रहन-सहन और खान-पान के बारे में भी अनुमान लगा सकते हैं. आइये जानें जिन लोगों का मूलांक 5 है. उनका स्वभाव कैसा होता है?

 

मूलांक 5 उन लोगों का होता है, जिनका जन्म किसी माह के 5, 14 या 23 तारीख को हुआ है. अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक 5 के लोग घूमने और खाने-पीने के बहुत शौकीन होते हैं.

 

read more : RAIPUR BREAKING: रायपुर में बंद हो सकती है ठेकेदारों की दुकान! इंदौर की तर्ज पर संवरेगी राजधानी, स्वच्छ शहर के भ्रमण के बाद एक्शन में महापौर… 

 

उन तारीखों को जन्मे जिनका योग 5 होता है अर्थात उनका मूलांक 5 होता है. ऐसे लोग बहुत विवेकवान एवं ज्ञानी होते हैं. ये लोग बहुत ही साहसी और कर्मशील भी होते हैं. वे जिस काम को करने के लिए जुट जाते हैं. उसे वे पूरा करके ही रहते हैं. मूलांक 5 वाले लोग स्वार्थी किस्म के होते हैं. इन्हें किसी से भी अपना काम निकलवाना बहुत अच्छी तरह से आता है. अंक शास्त्र में मूलांक 5 को बेहद साहसी, गतिशील और ऊर्जा का अंक माना गया है. ऐसे लोगों का व्यवहार सभी का मन मोह लेता है. मूलांक 5 के जातक घूमने और खाने पीने के बेहद शौकीन होते हैं और इस पर पैसा भी पानी की तरह बहाते हैं.

 

मूलांक 5 के ग्रह स्वामी

मूलांक 5 के जातक का स्वामी बुध माना जाता है. जिसके कारण मूलांक 5 के जातक बहुत समझदार और चालाक होते हैं.

Back to top button