ब्रेकिंग: IAS पूजा सिंघल गिरफ्तार, छापे में ED को मिले थे 19 करोड़ केस और अहम दस्तावेज

नई दिल्ली। झारखंड में मनी लॉन्ड्रिंग केस में IAS अधिकारी पूजा सिंघल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो गई है। ED ने कई घंटों की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि पिछले दिनों ईडी ने पूजा सिंघल के करीबियों के रांची और बाकी ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापे मारे थे। छापे के दौरान ईडी को 19 करोड़ से अधिक कैश और कई अहम दस्तावेज मिले थे।

2009-10 में हुआ था मनरेगा घोटाला

बता दें कि झारखंड में 2009-10 में मनरेगा घोटाला हुआ था। उसी मामले में कुछ दिन पहले ED ने एक साथ झारखंड, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और राजस्थान में रेड डाली थी।

तब उसी रेड के दौरान ये 19 करोड़ 31 लाख रुपए बरामद किए गए। 19 करोड़ 31 लाख रुपयों में से 17 करोड़ चार्टर्ड अकाउंटेंट अकाउंट के आवास से बरामद किए गए, बाकी रुपये एक कंपनी से मिले थे।

बता दें कि ईडी ने पूजा सिंघल के आवास के अलवा उनके पति के रांची में स्थित अस्पताल में भी रेड डाली थी। जांच एजेंसी को सिर्फ पैसे ही बरामद नहीं हुए बल्कि कई अहम दस्तावेज भी हाथ लगे।

इसके अलावा दोनों द्वारा कई फ्लैट में किए गए निवेश की बात भी सामने आई। करीब 150 करोड़ के निवेश के कागजात मिलने की बात कही गई थी।

उन तमाम सबूतों के आधार पर ही पूजा सिंघल, उनके पति, सीए सुमन कुमार से कई घंटों तक पूछताछ करने के बाद आज पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया है।

Back to top button