टी20 विश्व कप से पहले इंडिया-ऑस्ट्रेलिया होंगे आमने सामने 3 टी20 मैचों की सीरीज की मेजबानी करेगा भारत, जानें कब होगा मुकाबला

IND vs AUS T20: भारतीय क्रिकेट टीम टी-20 विश्व कप से पहले (Indian Cricket Team) सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की घरेलू श्रृंखला खेलेगी। इसके लिए ऑस्ट्रेलिया टीम भारत का दौरा करेगी। व्यस्त कार्यक्रम के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे के खिलाफ व्हाइट-बॉल सीरीज की शुरुआत करेगा और टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की तैयारियां पूरी करेगा।

ये हैं भारत के 5 सबसे लंबे और खूबसूरत पुल, जिन्हें देखने दूर-दूर से आते हैं टूरिस्ट, जानिए इनकी विशेषता

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 2018/19 में भारत का दौरा किया था और 3 मैचों की T20I श्रृंखला 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई थी। वे भारत के खिलाफ अपनी पहली T20I श्रृंखला जीत दर्ज करने के इच्छुक होंगे, जो वे पिछली द्विपक्षीय श्रृंखला में हासिल करने में सफल नहीं रहे थे। इस प्रकार, विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम टी 20 विश्व कप से पहले आत्मविश्वास बढ़ाने की तलाश में होगी।

Gold Price Update: सोना इतने हजार रुपये हुआ सस्ता, जानिए अपने शहर का ताजा भाव

ऑस्ट्रेलिया फरवरी और मार्च 2023 में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए भी भारत का दौरा करेगा। इस सीरीज के चल रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र का हिस्सा होने की संभावना है। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 2016/17 में भारत का दौरा किया था। वे भारत के खिलाफ पिछली तीन टेस्ट श्रृंखला हार चुके हैं और नए एशेज विजेता कप्तान पैट कमिंस के नेतृत्व में इस सूखे को समाप्त करने के लिए उत्सुक होंगे।

 

Back to top button