CWC में बोलीं सोनिया-ये समय कांग्रेस पार्टी का कर्ज चुकाने, कहा-हमें आत्म आलोचना की जरूरत है लेकिन…

नई दिल्ली। कांग्रेस के (Congress Udaipur Contemplation Camp) उदयपुर चिंतन शिविर से पहले सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की उपस्थित में  हुई ।

कांग्रेस कार्य समिति (Congress Working Committee meeting) की बैठक में सोनिया गांधी ने कार्य समिति के सदस्यों से भावुक अपील करते हुए कहा कि ये समय कांग्रेस पार्टी का कर्ज चुकाने का है। बैठक में राहुल गांधी ,छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) सहित सभी सदस्य मौजूद रहे।

क्या कहा गांधी परिवार ने

सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि उदयपुर में आयोजित चिंतन शिविर में हमारे करीब 400 सहयोगी शामिल होंगे। इनमें से अधिकतर पार्टी के संगठन या केंद्र की सरकार में महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सबके लिए ये समय कांग्रेस पार्टी का कर्ज चुकाने का है।

सोनिया गांधी ने कहा कि निश्चित रूप से हमें आत्म आलोचना की जरूरत है लेकिन, ये इस तरह नहीं किया जाना चाहिए जिससे आत्मविश्वास पर नकारात्मक असर न पड़े।

उन्होंने पार्टी में संतुलन सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करने का दावा करते हुए कहा कि हम चिंतन शिविर के दौरान छह समूह में विचार-विमर्श करेंगे। राजनीतिक और संगठन से जुड़े मुद्दों के साथ ही आर्थिक, सामाजिक न्याय, किसान, युवा को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

इसके लिए सभी को ये बता दिया गया है कि वे किस समूह में शामिल होंगे। चिंतन शिविर से निकले निचोड़ को 15 मई की दोपहर सीडब्ल्यूसी की बैठक में मंजूरी मिलने के बाद उदयपुर नवसंकल्प को हम अपनाएंगे।

READ MORE-NSUI सोशल मीडिया के नेशनल चेयरमैन आदित्य भगत लेंगे युवाओं की बैठक…..युवा कांग्रेस चुनाव के संबंध में होगी चर्चा

Back to top button