BREAKING: सांसद की मौत, PM के इस्तीफे के बाद भी हिंसा जारी, मंत्री का घर फूंका

BREAKING: सांसद की मौत, PM के इस्तीफे के बाद भी हिंसा जारी, मंत्री का घर फूंका

जकार्ता: उग्र भीड़ ने माउंट लवीनिया इलाके में सोमवार को पूर्व मंत्री जॉनसन फर्नांडो और सांसद सनथ निशांत के घर में आग लगा दी। कर्फ्यू के बावजूद हजारों की संख्या में भीड़ कोलंबो की सड़कों पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। उग्र भीड़ महिंद्रा राजपक्षे के समर्थकों को एक-एक कर निशाना बना रही है। श्रीलंका में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। पीएम महिंद्रा राजपक्षे के इस्तीफे के बाद भी लोगों का गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा बल्कि गुस्साई भीड़ अब हिंसक हो गई है।

 

इस बीच खबर है कि उग्र भीड़ ने कुरुनागला के मेयर तुषारा संजीव के घर में भी आग लगा दी है। बताया जा रहा है कि महिंद्रा राजपक्षे के इस्तीफे के बाद सरकार समर्थक और सरकार विरोधी गुट आपस में भिड़ गए हैं। जानकारी के मुताबिक इस उग्र हिंसा में एक सांसद समेत तीन लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 150 से ज्यादा लोग घायल हैं।

 

गौरतलब है कि सोमवार को ही भारी दवाब के बाद श्रीलंका के पीएम महिंद्रा राजपक्षे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। रविवार को देश में राजनीतिक संकट को लेकर एक अहम बैठक हुई थी जिसमें श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने अपने भाई महिंद्रा राजपक्षे से इस्तीफा देने को कहा था।

 

श्रीलंका पिछले एक महीने से ज्यादा समय से भयानक मंदी की मार झेल रहा है। देश में खाने-पीने की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। सरकार का विदेशी राजस्व खत्म हो चुका है और वो अर्थव्यवस्था को संभालने में नाकाम साबित हो रही है। सरकार के सभी मंत्री अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। लोग सड़कों पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। देश में इमरजेंसी लगाए जाने के बावजूद लोग सरकार के खिलाफ उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। देश के लगभग सभी मजदूर और व्यापारी संगठनों ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग करते हुए हड़ताल कर रखी है।

 

READ MORE: परीक्षा परिणाम देख खिले बच्चों के चेहरे, उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों का किया सम्मान

 

Back to top button