अब इस दिन से खुलेगा Maharastra में मंदिर और स्कूल

मुंबई. कोरोना महामारी के चलते बीते कई महीनों से मंदिरें और स्कूल बंद थे. भाजपा की लगातार मांग को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को दोनों फैसलों को मंजूरी दे दी। महाराष्ट्र में चार अक्तूबर से स्कूल और सात अक्तूबर से मंदिर फिर खुलने जा रहे हैं। बता दें, राज्य के सभी मंदिर सात अक्तूबर को नवरात्र के पहले दिन से खोल दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री के साथ ही कोरोना टास्कफोर्स व राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने भी स्कूल खोलने की मंजूरी दे दी है।

स्कूली शिक्षा मंत्री ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में पांचवीं से 12 वीं तक की कक्षाएं फिर लगना शुरू होंगी, जबकि शहरी क्षेत्रों में आठवीं से 12 वीं तक की कक्षाएं लगेंगी। राज्य सरकार बच्चों को फिर स्कूल लाने के प्रयास कर रही है। स्थानीय अधिकारियों को भी अधिकार दिए गए हैं।

अभिभावकों की सहमति जरूरी
गायकवाड़ ने बताया कि विद्यार्थियों को स्कूल आने के लिए अभिभावकों का सहमति पत्र लाना होगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस साल किसी भी स्कीम या परीक्षा के लिए न्यूनतम हाजिरी की अनिवार्यता नहीं रहेगी। इसके साथ ही विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरह से पढ़ाई के विकल्प रहेंगे। हमारी पाठ्य सामग्री यूट्यूब पर भी उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button