CM भूपेश लखनऊ प्रवास पर, एयरपोर्ट पर फ्लाइट उतरने की नहीं मिली अनुमति, UP सरकार ने लगाई रोक, बड़ी वजह आई सामने

उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक घटना

रायपुर: उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक घटना के बाद सियासत गरमा गई है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के लखनऊ प्रवास पर यूपी सरकार ने रोक लगा दी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार सुबह लखीमपुर खीरी के तिकुनिया के लिए रवाना होने वाले थे, इससे पहले ही उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्हें रोकने का आदेश जारी कर दिया।

अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली के रास्ते उत्तर प्रदेश में घुसने की कोशिश करेंगे। इसके लिए अब वे दिल्ली रवाना हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश के लखीमपुरी खीरी जिले में प्रदर्शनकारी किसानों पर जीप चढ़ाकर हत्या कर दी गई है। इसको लेकर 144 धारा लागू कर दिया गया है। इसी के चलते एयरपोर्ट पर फ्लाइट उतरने पर रोक लगा दी गई है.

उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लखनऊ हवाई अड्‌डे पर उतरने की अनुमति नहीं मिलने के बाद रणनीति बदली गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 11.30 बजे की नियमित उड़ान से दिल्ली रवाना हो रहे हैं। वहां से वे छत्तीसगढ़ सदन जाएंगे। वहां से उत्तर प्रदेश जाने की योजना को अमली जामा पहनाने की कोशिश होगी। इससे पहले मुख्यमंत्री सचिवालय ने उनके 11 बजे विशेष विमान से लखनऊ हवाई अड्‌डे और वहां से लेबुआ होटल जाने का कार्यक्रम जारी किया था।

थोड़ी देर बाद ही उसे टाल दिया गया। मुख्यमंत्री के लिए विशेष विमान सुबह ही रायपुर हवाई अड्‌डे पर पहुंच गया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने रणनीतिकारों और कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं के साथ आगे की रणनीति पर चर्चा करने के बाद दिल्ली जाने का फैसला किया। इससे पहले सुबह जैसे ही उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से एयरपोर्ट अथारिटी को जारी पत्र सामने आया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसका विरोध किया।

उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश सरकार मुझे राज्य में न आने देने का फरमान जारी कर रही है। क्या उत्तर प्रदेश में नागरिक अधिकार स्थगित कर दिए गए हैं। अगर धारा-144 लखीमपुर खीरी में लगी है तो लखनऊ में उतरने से क्यों रोक रही है तानाशाह सरकार? मुख्यमंत्री ने बताया, वे अभी दिल्ली जा रहे हैं। वहां वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठकर आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button