Kawardha : धार्मिक झंडे को लेकर दो समुदाय के बीच तनातनी

प्लस न्यूज रायपुर।  कवर्धा में रविवार को दो समुदायों के लोगों के बीच झड़प हो गई। बताया जा रहा है कि डिवाइडर से धार्मिक झंडे हटाने को लेकर झड़प हुई। इसके बाद से ही इलाके में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने लोगों के साथ शांति समिति की बैठक कर आगामी त्योहारों और शांति-सद्भाव बनाए रखने के लिए लोहारा चौक से धार्मिक झंडे हटाने को कहा था।

उन्होंने कहा कि बैठक में दोनों पक्ष झंडे हटाने के लिए राजी हो गए, लेकिन दोनों समुदायों के कुछ युवक मौके पर पहुंच गए और मामले ने विकराल रूप ले लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को शांत किया। कबीरधाम के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है और मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है। फिलहाल जिला कलेक्टर ने सीआरपीसी (दंड प्रक्रिया संहिता) की धारा 144 लागू कर दी है। झड़प के सिलसिले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा के निर्देश पर जिले में संचालित सभी स्कूल, कॉलेज -यूनिवर्सिटी सामाजिक कार्य एक दिन के लिए बंद रहेंगे। फिलहाल पुलिस अभी आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तारी की तैयारी कर रही है। शांति कामय करने के लिए धारा 144 लागू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button