T20 World Cup में कोविड नियमों का पालन कर करेंगे दर्शकों का स्वागत

दुबई: सभी आयोजन स्थल अधिकतम 70 फीसदी दर्शकों की क्षमता के साथ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में ऑपरेट कर सकेंगे। बता दें, की यह जानकारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को दी।

कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत दर्शकों का स्वागत

आईसीसी ने कहा, ‘टी20 विश्व कप के दौरान यूएई में सभी वेन्यू करीबन 70 फीसदी दर्शकों की क्षमता के साथ ऑपरेट करेंगे। ओमान क्रिकेट अकादमी ने 3000 दर्शकों का स्वागत करने के लिए अस्थायी रूप से इंफ्रास्ट्रकचर तैयार किया है।’ आईसीसी और मेजबान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) प्रशासन के साथ कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत दर्शकों का स्वागत करने पर करीब से काम कर रहे हैं।

पहला मैच ओमान-पापुआ न्यू गुएना के बीच होगा

टी20 विश्व कप की शुरुआत ओमान और पापुआ न्यू गुएना के बीच मस्कट में होने वाले राउंड-1 मुकाबले से होगी। सुपर-12 में 23 अक्टूबर को अबु धाबी में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को दुबई में मैच खेला जाएगा।

‘क्रिकेट प्रशंसकों का स्वागत करते हुए खुश हैं’

आईसीसी के कार्यकारी सीईओ जिओफ एलार्डिस ने कहा, ‘हम आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप का आनंद लेने के लिए ओमान और यूएई दोनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रशंसकों का स्वागत करते हुए खुश हैं। हम अपने मेजबान बीसीसीआई, अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और ओमान क्रिकेट के साथ-साथ इन क्षेत्रों में स्थानीय सरकारों को धन्यवाद देते हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button