भारत पहुंचने पर Vaccination Report के साथ सरकार की इस नियम का भी करना पड़ेगा पालन

भारत सरकार ने  ब्रिटेन सरकर की यात्रा नियम के खिलाफ आज से नए यात्रा नियम लागू कर दिए हैं। 4 अक्तूबर से यह दिशानिर्देश शुरू हो गया है।  भारत सरकार यूके नागरिकों के भारत आने को लेकर कुछ जरूरी गाइडलाइन जारी की है।  वैक्सीनेशन रिपोर्ट दिखाने के साथ साथ भारत पहुंचने पर नागरिकों को सरकार के आदेश का पालन करना होगा। यह नियम सभी ब्रिटेन नागरिकों के लिए या वहां से भारत आने वाले लोगों पर लागू होगा।

दरअसल, इंग्लैंड से रवाना होने से 72 घंटे पहले तक की RT-PRC रिपोर्ट लेकर चलना होगा और यहां आने पर उन्हें निगेटिव रिपोर्ट दिखाना होगा। इसके बाद उन्हें भारत में आठ दिन बाद फिर से आर टीपीसीआर टेस्ट करवाना जरूरी है। इसके साथ ही उन्हें इधर उधर भटकने नहीं दिया जाएगा। पूरे दस दिन उन्हें क्वारंटीन में रहना अनिवार्य होगा।

भारत और ब्रिटेन सरकार के बीच कई सहमति हुई 
हालांकि, भारत सरकार की कार्रवाई के बाद ब्रिटिश हाई कमीशन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उनकी नजरों में भारत सरकार से बातचीत जारी है। उन्होंने जोर देकर कहा है कि कई लोग भारत से यूके आ रहे हैं। 62,500 छात्रों को इस साल जून तक वीजा दिया जा चुका है। ऐसे में आगे भी ट्रैवल को आसान बनाने की पूरी कोशिश की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button