आज हम आपको बताएंगे Money plant लगाने के फायदें और नुकसान

मनी प्लांट (Money plant) के बारे में तो आपने सुना ही होगा. अधिकतर घरों में मनी प्लांट (Money plant) लगाया जाता है. ऐसा कहा जाता है की मनी प्लांट (Money plant) लगाना शुभ होता है. मनी प्लांट (Money plant) की दिल के आकार की पत्तियां को हमेशा साफ रखने से उस जगह पर चार चांद लग जाते हैं। यह वातावरण को साफ रखने में मदद करता है। साथ ही साथ घर की सुंदरता बढ़ाता है और घर की सुंदरता बढ़ाता है. मनी प्लांट (Money plant) आज के समय में सबसे पसंदीदा पौधा है.

वास्तु के अनुसार मनी प्लांट भाग्य, धन और समृद्धि के साथ सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है जो इसे इनडोर प्लांट के रूप में अधिक शुभ बनाता है। अगर आप मनी प्लांट (Money plant) को घर लाने की योजना बना रहे हैं तो इस इन वास्तु नियमों को जान लें।
जानिए किस रंग की बोलत में लगाना माना जाता है शुभ

मनी प्लांट (Money plant) को नीली बोतल में रखें क्योंकि यह धन और समृद्धि को आकर्षित करता है। किसी भी परिस्थिति में लाल या पीले फूलदान या बोतल में मनी प्लांट (Money plant) लगाने से बचें। क्योंकि यह सकारात्मक ऊर्जा को अवरुद्ध कर सकता है, जिससे आपको धनहानि हो सकती है। अगर आप मनी प्लांट को दक्षिण-पूर्व दिशा में रख रहे हैं तो उसे पानी के बर्तन में रखने से बचें और उसकी जगह मिट्टी में लगाएं और भूरे रंग के गमले का इस्तेमाल करें। आप लाल रंग के गहरे रंग भी ले सकते हैं।

मनी प्लांट (Money plant) अगर बेडरूम में लगा रहे हैं तो बेडरूम में मनी प्लांट (Money plant) लगाने से आपका मूड सही रहता है और आप दिनभर एनर्जी से भरपूर रहते हैं। अगर आप बेडरूम में मनी प्लांट (Money plant) लगा रहे हैं तो पौधे को बेड से कम से कम 5 फीट की दूरी पर रखें। मनी प्लांट (Money plant) में रेडिएशन को अवशोषित करने की क्षमता होती है। इसलिए आप इसे टेलीविजन , कंप्यूटर या फिर वाईफाई राउटर के पास रख सकते हैं।अगर आप एसी वाले कमरे में मनी प्लांट (Money plant) रख रहे हैं तो बार-बार धूप जरूर दिखां। क्योंकि रूम में अधिक ठंडक होने के कारण यह सुख सकता है। वास्तु के अनुसार मनी प्लांट (Money plant) को बाथरूम में रखने से कोई नुकसान नहीं होता है। अगर आपके बाथरूम में थोड़ी सी धूप आती है तो इसे आसानी से रख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button