इंडियाबिज़नेस

Best Mileage Bikes : Bikes खरीदने का सुनहरा अवसर, 1 लीटर पेट्रोल में इतने Km तक दौड़ती हैं ये सबसे सस्ती बाइक्स, जानिए कीमत

नई दिल्ली: बढ़ती महंगाई के बीच बाइक निर्माता कंपनी ने भी ग्राहकों को सस्ती बाइक्स उपलब्ध कराने तरह-तरह के ऑफर पेश कर रहे हैं. कई बाइक्स निर्माता ने इलेक्ट्रिक बाइक भी निकाली है. वहीं TVS कंपनी ने भी अपने ग्राहकों के लिए ऑफर पेश किया है. बता दें कि टीवीएस स्पोर्ट भारतीयों की भरोसेमंद और दमदार कम्यूटर सेगमेंट की बाइक है, जिसमें 109.7cc क्षमता वाला सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्ट इंजन दिया जाता है। जो 8.29PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

ये इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बात करें कीमत की तो टीवीएस स्पोर्ट के किक-स्टार्ट वर्जन की कीमत 56,500 रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है, जबकि इसका सेल्फ स्टार्ट वेरिएंट 62,079 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) में अवेलेबल है। अगर माइलेज की बात करें तो ये बाइक इस मामले में सबकी बाप है और एक लीटर पेट्रोल डलवा कर आप इससे 95kmpl तक का लंबा सफर तय कर सकते हैं जो कि इसे सेग्मेंट में अव्वल साबित करता है।

दीपावली और दशहरा जैसे साल के सबसे बड़े त्यौहार बेहद नजदीक हैं, इस मौके पर आप अगर एक शानदार माइलेज वाली बाइक खरीदने का मन बना रहे हैं तो बजाज की तरफ से आने वाली प्लेटिना 110 H-Gear आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है। इसमें 115cc का इंजन दिया गया है, जो 8.6 PS की पावर और 9.81 NM का टॉर्क देता है।

बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है। इसके फ्रंट व्हील में 240mm का डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में 110mm का ड्रम ब्रेक लगाया गया है। Platina 110 H-Gear 1 लीटर पेट्रोल में करीब 84 kmpl का बेहतरीन माइलेज दे सकती है। इस बाइक की कीमत 62,348 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। साथ ही त्यौहार नजदीक हैं तो हो सकता है बाइक के साथ आपको बेहतरीन डील मिल जाए।

 

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो स्प्लेंडर दशकों से ग्राहकों का भरोसा जीतने में सफर रही है। अगर माइलेज और किफायती परफॉर्मेंस की बात करें तो इस बाइक का इस मामले में कोई जवाब नहीं है। कच्ची सड़क हो या शहर का भीड़ भरा रास्ता हो यह बाइक हर जगह अपने आप को अव्वल साबित करती है।

इंजन और पावर की बात करें तो इस बाइक में 97.2cc, सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 7.8 bhp की पावर और 8.05Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। माइलेज की बात करें तो बाइक 65 तक का माइलेज जेनरेट कर सकती है। हीरो स्प्लेंडर प्लस को खरीदने के लिए आपको अब 63,477 रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button