NEWS PLUS 21 HOROSCOPE, 2 October 2021: कर्क (Cancer), आज इस राशि में होगा चन्द्रमा, जरूर पढ़ें आज का राशिफल

Horoscope: विभिन्न काल-खण्डों के बारे में ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। 7 पंचांग की गणना के विश्लेषण और समय के ग्रह नक्षत्र के साथ ही इस राशिफल को निकाला जाता है। इस राशिफल में सभी राशियों का वर्तमान व भविष्य विस्तार से बताया जाता है। यह दिन भर में होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।अपने दैनिक जीवन को सफल और कामयाब बनाने के लिए यह राशिफल बहुत सहायता करता है। इससे आपको पता चलेगा कि आपको आज किन चुनौतियों या अवसरों का सामना करना पड़ सकता है। तो आइए जानते है आज का राशिफल:

1. मेष(Aries )
आज गुरु व चन्द्रमा स्वास्थ्य को लेकर लाभ दे सकता है। मंगल व सूर्य का खष्ठम गोचर आपकी व्यवसाय सम्बन्धी योजनाएं सफल करेंगे। मित्रों की सहायता से कोई सरकारी कार्य बनेगा। पीला व सफेद रंग शुभ है। तिल का दान करें।

2. वृष (Taurus)
चन्द्रमा के तृतीय गोचर के कारण जॉब में कोई नया कार्य आ सकता है। स्वास्थ्य में लापरवाही से बचें। नीला व सफेद रंग शुभ है। राजनीति में सफलता मिलेगी। तिल का दान करें।

3. मिथुन (Gemini)
छात्र कॅरियर में सफल रहेंगे। जॉब में प्रोमोशन संभावित है। मेष व कन्या राशि के मित्रों से व्यवसाय में लाभ होगा। हरा व सफेद रंग शुभ है।

4. कर्क (Cancer)
चन्द्रमा आज इसी राशि में है। शिक्षा में लाभ की प्राप्ति से प्रसन्न रह सकते हैं। धनु व मकर राशि के मित्रों का सहयोग बहुत कार्य करेगा। गृह निर्माण में नए कार्य की योजना फलीभूत होगी। हरा व सफेद रंग शुभ है।

5. सिंह (Leo )
शनि व गुरु इसी से छठें हैं। आईटी व बैंकिंग जॉब से जुड़े लोग परिवर्तन की तरफ प्रेरित होंगे। धार्मिक यात्रा की योजना बनेगी। पीला व लाल रंग शुभ है। पॉलिटिक्स में सफलता मिलेगी।

6. कन्या(Virgo)
व्यवसाय में कोई रुका धन प्राप्त होगा। कर्क का चन्द्रमा व मकर का गुरु शनि जॉब में लाभ प्रदान करेंगे। राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे। हरा व बैगनी रंग शुभ है। गाय को केला खिलाएं।

7. तुला (Libra)
आज शिक्षा में सफलता की स्थिति होगी। शुक्र व चन्द्रमा जाब में लाभ की संभावना बनाएगा हरा व बैगनी रंग शुभ है।

8. वृश्चिक(Scorpio)
भाग्य भाव मे चन्द्रमा व तृतीय गुरु शुभ है। जॉब में किसी विशेष पद को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। गृह निर्माण में किसी नए प्रोजेक्ट को लेकर उत्साह होगा। सफेद व पीला रंग शुभ है। हेल्थ में लाभ के लिए हनुमानबाहुक पाठ करें।

9. धनु (Sagittarius)
गुरु, शनि व चन्द्रमा अनुकूल हैं। पॉलिटिक्स में सफलता की प्राप्ति होगी। जॉब में रुके धन के आगमन होने के संकेत हैं। लाल व नारंगी रंग शुभ है। श्री सूक्त का पाठ लाभदायक है।

10. मकर(Capricorn)
गुरु शनि के इस राशि में गोचर से कई व्यावसायिक कार्यों में सफलता मिलेगी। माता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें। बुध स्वास्थ्य से कष्ट प्रदान कर सकते हैं। श्री विष्णुसहस्रनाम का पाठ करें। आसमानी व सफेद रंग शुभ है।

11. कुंभ (Aquarius)
आज शुक्र का नवम लेकिन चन्द्रमा का इस राशि से छठां गोचर शुभ है। छात्रों के स्टडी प्लान को विस्तार मिलेगा। बैंकिंग व मीडिया जॉब के लोग सफल रहेंगे। स्वास्थ्य से सुख मिल सकता है। हरा व नीला रंग शुभ है।

12. मीन (Pisces)
सूर्य आज इस राशि से सप्तम है। पॉलिटिक्स में बड़ा लाभ हो सकता है। बुध स्वास्थ्य में लाभ देंगे। बैंकिंग व मैनेजमेंट से सम्बद्ध लोग सफलता की प्राप्ति करेंगे। पीला व नारंगी रंग शुभ है। सप्तश्लीलोकी दुर्गा का 09 पाठ करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button