ड्रैगन को उसी की भाषा में सेना प्रमुख M M Naravane ने दिया जवाब

नईदिल्ली। सेना प्रमुख जनरल M M Naravane ने एक बार फिर सख्त लहजे में चीन और पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि सीमा पर किसी भी स्थिति का मुकाबला करने के लिए भारत तैयार है। उन्होंने कहा कि इसके लिए हमने सीमा पर सैनिकों की संख्या में भी इजाफा किया है।
सेना प्रमुख ने कहा कि पिछले छह महीने से LAC पर हालात सामान्य है। 13वें दौर की बातचीत भी जल्द प्रस्तावित है अगर सबकुछ ठीक रहा तो बातचीत से मसला सुलझ जाएगा। उन्होंने जोर देते हुए कि चीन से सीमा की ओर अपने सैनिकों की संख्या में अप्रत्याशित रूप से बढोत्तरी कर दी है। इसिलिए हमने भी अपने सैनिकों की संख्या में इजाफा किया है। हम भी उतने ही सैनिकों को तैनात कर रहे हैं जितने चीन ने किए हैं।
अफगानिस्तान पर कड़ी नजर, पाक को संदेश
उन्होंने कहा कि हमने पाकिस्तान के साथ-साथ अफगानिस्तान के हालातों पर भी कड़ी नजर रखी है। उन्होंने पाकिस्तान को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पिछले दो हफ्तों में पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है। पाकिस्तान को यह भी सख्त संदेश दिया गया कि वह आतंकियों की मदद करना बंद करे। बता दें कि जनरल नरवणे शुक्रवार को ही दो दिन के दौरे पर लद्दाख गए थे। उन्होंने वहां पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और जवानों का हौंसला बढ़ाया। उन्होंने सीमा पर चीन द्वारा किए जा रहे निर्माण पर कहा था कि भारतीय सेना किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button