सपने में देखा Snake, तो निकट भविष्य में होगा कुछ ऐसा, पढ़ें

हम रोज़ अपने ज़िंदगी में कोई न कोई सपना देखते है। जो हमारे जीवन में होने वाली घटना को दर्शाता है। सपनो की दुनिया में सांप (Snake) देखना का अर्थ शुभ अशुभ दोनों हो सकता है। कई लोगो का कहना है की सपने में सांप (Snake) देखना धन प्राप्ति के ओर संकेत करता है। ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि जब जीवन में राहु की दशा शुरू होने वाली हो तब भी सांप (Snake) के सपने आते हैं। जानिए शास्त्र अनुसार सांप (Snake) के सपने दिखने का क्या होता है मतलब।

1. यदि सपने में सांप (Snake) आपको किसी मंदिर में दिखाई देता है तो ये शुभ सपना माना जाता है। इस सपने का मतलब है कि आपकी कोई मनोकामना निकट भविष्य में पूरी होने वाली है।

2. यदि सपने में सांप (Snake) आपको पेड़ पर चढ़ता हुआ दिखाई देता है तो इसका मतलब आपके जीवन में कोई शुभ घटना होने वाली है। यह सपना तरक्की का संकेत माना जाता है। ऐसा भी हो सकता है कि ये सपना देखने के बाद आपको रुके हुए धन की प्राप्ति हो जाए।

3. यदि सपने में सांप (Snake) शिवलिंग पर दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपके ऊपर भगवान शिव की कृपा बनी हुई है। आने वाले समय में आपका कोई रुका हुआ कार्य पूर्ण हो सकता है।

4. यदि सपने में कोई गरीब व्यक्ति सांप (Snake) को पेड़ से उतरते हुए देखे तो इसका मतलब है कि उसे धन की प्राप्ति होने वाली है। वहीं अगर ये सपना अमीर व्यक्ति को आता है तो धन हानि होने की आशंका रहती है।

5. यदि सपने में सांप (Snake) बिल में जाते हुए दिखाई दे तो ये भी शुभ सपना है। ऐसा सपना देखने पर धन की प्राप्ति के आसार रहते हैं।

6. अगर सपने में बार-बार सांप (Snake)  दिखाई देते हैं तो हो सकता है कि आप काल सर्प दोष से पीड़ित हों। यदि सांप (Snake) सपने में पानी में तैरता हुआ दिखाई दे तो भी व्यक्ति के काल सर्प दोष से पीड़ित होने के संकेत मिलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button