Google play store ने बंद करे ये खतरनाक एप्स , तुरन्त करें डिलीट

Google play store में ढेर सारे एप्स देखने को मिलते हैं. पर क्या आप यह बात जानते की इनमें से कुछ एप बहुत ही खतरनाक होते है. जो आपके फोन के जरिये आपके अकाउंट का पैसा चोरी कर सकते है. जी हाँ, यह क्राइम एप के जरिये बढ़ता जा रहा है, पर अगर आप चाहे तो इसे रोक सकते हैं. एक और मैलवेयर के बारे में Zimperium के सुरक्षा विशेषज्ञों ने विस्तार से बताया है जिससे सभी Android स्मार्टफोन यूजर्स को लाखों डॉलर का नुकसान हुआ है। बता दें, इस वजह से इस मैलवेयर से जुड़े कुछ ऐप्स Google Play Store ने बैन कर दिया है। आज हम आपको ऐसे ही ऐप्स क बारे में बताएंगे जिसे अपने मोबाइल फोन में रखना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है.

इस बारे में शिकायत दर्ज होने के बाद कार्रवाई की गई और Google ने सभी 136 ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया। हालांकि, उपयोगकर्ताओं को भी तेजी से ये काम करना चाहिए क्योंकि ग्रिफ्थोर्स एंड्रॉयड ट्रोजन यूनिक है! Google ने जिन ऐप्स को बैन किया है उनकी लिस्ट में हैंडी ट्रांसलेटर प्रो, हार्ट रेट और पल्स ट्रैकर, जियोस्पॉट: जीपीएस लोकेशन ट्रैकर, आईकेयर – फाइंड लोकेशन, माई चैट ट्रांसलेटर शामिल हैं।

ग्रिफ्थोर्स एंड्रॉयड ट्रोजन को क्या विशिष्ट बनाता है?

Zimperium zLabs के सुरक्षा शोधकर्ताओं ने हाल ही में ग्रिफ्थोर्स एंड्रॉयड ट्रोजन नामक एक आक्रामक मोबाइल प्रीमियम सेवा अभियान की खोज की, जिसने वैश्विक स्तर पर 10 मिलियन से अधिक Google Android उपयोगकर्ताओं को लक्षित किया है। शोधकर्ताओं का कहना है कि जहां सामान्य ऑनलाइन घोटाले फ़िशिंग तकनीकों का लाभ उठाते हैं, वहीं ग्रिफ्थोर्स एंड्रॉयड ट्रोजन इस मायने में यूनिक है कि यह ट्रोजन के रूप में कार्य करने वाले malicious एंड्रॉयड एप्लिकेशन के पीछे छिपा हुआ है, जो इसे उपयोगकर्ता के इंटरैक्शन का लाभ उठाने की अनुमति देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button