इन उपायों से नहीं होगी घर में धन की कमी, माता लक्ष्मी (Mata Lakshmi) की होगी कृपा

एस्ट्रोलॉजी | जीवन में प्रत्येक हर कोई चाहता है कि उसके घर में सुख, समृद्धि, संपन्नता हमेशा बनी रहे. निश्चित रूप से जीवन से जुड़े तमाम सुखों को पाने के लिए मां लक्ष्मी (Mata Lakshmi) की कृपा बहुत जरूरी है. अर्थ प्रधान इस कलयुग में बगैर धन के कोई चीज मिलना असंभव है, ऐसे में इस धन को कमाने के लिए हर कोई सुबह से शाम लेकर मेहनत करता है. धन के बारे में एक कहावत है कि इसके आते ही जीवन से जुड़े सभी दोष दूर हो जाते हैं. जिसके पास बेशुमार धन-दौलत होती है, समाज उसे सम्मान की नजर से देखता है. वहीं इसके अभाव में जीवन जी रहा व्यक्ति को तमाम तरह के कष्टों का सामना करना पड़ता है. यदि आप भी इन दिनों आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और आपकी ख्वाहिश है कि मां लक्ष्मी की कृपा आपके उपर बरसे तो आपको इन उपायों को एक बार जरूर करना चाहिए.

  • धन की देवी (Mata Lakshmi) का आशीर्वाद पाने के लिए बृहस्पतिवार को कच्चे दूध में हल्दी डालकर घर के सभी कोनों में हल्के छीटें मार दें। इस उपाय को करने से घर में धन-धान्य से भरा रहेगा और कभी किसी चीज की कमी नहीं होगी.
  • यदि माता लक्ष्मी (Mata Lakshmi) की कृपा पानी है तो प्रत्येक अमावस्या को पूरे घर की साफ-सफाई किया करें और स्नान इत्यादि के पश्चात घर के मन्दिर में धूप अगरबत्ती जलाया करें. इस उपाय को करते ही घर में सम्पन्नता आनी शुरु हो जाएगी.
  • यदि आप चाहते हैं कि आपका घर धन-धान्य से भरा रहे तो चांदी या सोने के से बने श्रीयंत्र को घर के ईशान कोण में पूर्ण विधि से स्थापित करें व प्रतिदिन उसकी पूजा करें. इस उपाय को करने से धन आगमन का मार्ग प्रशस्त होगा.
  • अगर लाख कोशिशों के बावजूद आपके पास पैसा इकट्ठा नहीं हो पा रहा है तो आपको मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए लाल कपड़े में गुंजा के बीज बांधकर अपनी तिजोरी में रखना चाहिए. गुंजा को चौंटली, घुंघुची, रत्ती भी कहा जाता है। जबकि अंग्रेजी में इसका नाम Coral Bead है
  • गणपति की कृपा पाने के लिए अपने कार्यस्थल पर कैश बॉक्स के पास ही लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति या तस्वीर जरूर रखें. प्रत्येक दिन अपना कार्य आरंभ करने से पहले लक्ष्मी जी पूजा अवश्य करें.
  • यदि आप चाहते हैं कि आपके पास हमेशा धन का भंडार भरा रहे तो आप किसी बुधवार के दिन कर्ज न दें. इस दिन दिया गया कर्ज जल्दी वापस नहीं आता है.
  • कर्ज देने की तरह कर्ज लेने के लिए भी दिन का ख्याल रखें और मंगलवार के दिन कर्ज न लें बल्कि इस दिन लोगों से लिया गया धन जरूर लौटाना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button