बिहार के रेत माफिया छत्तीसगढ़ियों को गोली मारने कि धमकी दे रहे है, भूपेश सरकार मौन : भाजपा

आयातित अपराधियों के लिए छत्तीसगढ़ बन रहा पनाहग़ाह, अपराधियों की मिल रही सुरक्षा गारंटी   : अनुराग सिंहदेव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव ने प्रदेश में रेत माफ़ियाओं के बढ़ते आतंक को लेकर राज्य सरकार पर तीखा हमला बॉल है। उन्होंने राज्य सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल दागा है कि प्रदेश में माफ़ियाओं और अपराधियों की मुख़ालफ़त करना क्या अपराध है ? और क्या इसके लिए लोगों की जान तक दाँव पर लगाने की छूट माफ़ियाओं को दे दी गई है? श्री सिंहदेव ने कहा कि अब तो बिहार और दूसरे प्रदेशों से आकर रेत माफ़िया छत्तीसगढ़ के लोगों को पिस्टल दिखाकर धमका रहे हैं और प्रदेश सरकार तथा पुलिस सख़्त कार्रवाई करने की हिम्मत तक नहीं जुटा पा रही है! ऐसा प्रतीत हो रहा है कि प्रदेश सरकार अब आयातित अपराधियों के लिए भी छत्तीसगढ़ को पनाहग़ाह बनाने जा रही है।

भाजपा प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव ने कहा कि सरगुजा संभाग में बलरामपुर ज़िला की ग्राम पंचायत गम्हरिया में रेत से लदे दो ट्रकों को ग्रामीणों द्वारा रोके जाने पर बिहार के रेत माफ़िया ने ग्रामीणों को पिस्टल से गोली मारने की धमकी दी। प्रदेश सरकार के नागरिक सुरक्षा और बेहतर क़ानून-व्यवस्था के दावों पर क़रारा तमाचा है। प्रदेशभर में राजनीतिक संरक्षण प्राप्त अपराधी और माफ़िया तमाम तरह के अपराधों और गोरखधंधों को अंजाम देकर प्रदेश सरकार के वज़ूद को ललकार रहे हैं, लेकिन प्रदेश सरकार को ज़रा भी फर्क नहीं पड़ रहा है। श्री सिंहदेव ने कहा कि प्रदेशभर में रेत माफ़ियाओं ने अवैध तरीक़ों से रेत उत्खनन, परिवहन और भंडारण कर रखा है। प्रदेश सरकार इन माफ़ियाओं पर नकेल नहीं कस पा रही है। रेत माफ़िया सरेआम स्थानीय प्रशासन को अपना बंधुआ बनाकर मनमानी कर रहे हैं, लोगों की जान ले रहे हैं और छत्तीसगढ़ियों को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं!
सड़के कर रहे ख़राब रेत माफिया
भाजपा प्रवक्ता सिंहदेव ने कहा कि रेत माफ़ियाओं ने जनहित से जुड़ी सुविधाओं को भी तहस-नहस कर डाला है। प्रदेश के ग्रामीण इलाक़ों, ख़ासकर आदिवासी इलाक़ों को शहरी व नगरीय मुख्यालयों से जोड़ने वाली सड़कों पर दिन-रात रेट से भरी गाड़ियां दौड़ती हैं जिनमे से अधिकांश ओवरलोड होती हैं। इन गाड़ियों के भार से अधिकांश जगहों पर सड़कों का नाम-ओ-निशान तक नहीं रह गया है।

अपराधियों की सुरक्षा गारंटी  
सिंहदेव ने स्थानीय प्रशासन पर रेत माफ़ियाओं की गुलामी करने का आरोप लगाया है. प्रशासन पूरी तरह उदासीन है, शिकायत करने पर कोई कार्रवाई नहीं करता। त्रस्त होकर इसी बात का विरोध हुआ तो ग्राम पंचायत गम्हरिया के ग्रामीणों को बिहार के रेत माफ़िया ने पिस्टल दिखाकर धमका दिया। श्री सिंहदेव ने कहा कि प्रदेशभर में फैले तमाम माफ़ियाओं के साथ-साथ अब अन्य प्रदेशों के अपराधी और माफ़िया सुरक्षा की गारंटी’ मिल गई है और अपना प्रदेश अपराधगढ़ बनता जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button