Mahindra XUV700 : भारत में लॉन्च, जानिये क्या है खासियत

Mahindra ने आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में बिल्कुल-नई XUV700 को लॉन्च कर दिया है. निर्माता ने अगस्त में बिल्कुल नई XUV700 की कीमतों की घोषणा की थी. हालांकि, सभी वेरिएंट की कीमत का खुलासा नहीं किया गया था. Mahindra ने अब XUV700 के सभी वेरिएंट्स की कीमतों की घोषणा कर दी है. बिल्कुल-नई Mahindra XUV700 दो ग्रुप्स – AX और MX में उपलब्ध है. MX सीरीज 11.99 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि AdrenoX सीरीज 15.59 लाख रुपये से शुरू होती है. सबसे महंगा वेरिएंट AX7 (7-सीटर) है जिसकी कीमत 19.79 लाख रुपये है.

Mahindra 1.8 लाख रुपये के अतिरिक्त भुगतान पर AX7 ऑटोमैटिक के साथ एक लग्जरी पैक पेश करेगी. AX7 डीजल ऑटोमैटिक के साथ एक AWD वैरिएंट भी उपलब्ध है. इसकी कीमत 1.3 लाख रुपये अधिक होगी.

बुकिंग जानकारी
ग्राहक बिल्कुल नई Mahindra XUV700 को 7 अक्टूबर से बुक कर सकते हैं. टेस्ट ड्राइव दो चरणों में शुरू होगी जिसमें विभिन्न शहर शामिल हैं. टेस्ट ड्राइव का पहला चरण 2 अक्टूबर से शुरू होगा जबकि टेस्ट ड्राइव का दूसरा चरण 7 अक्टूबर से अन्य शहरों में शुरू होगा. Mahindra ने XUV700 का प्रोडक्शन अगस्त में शुरू किया था. हालांकि, गाड़ी की डिलीवरी की तारीख अभी सामने नहीं आई है. महिंद्रा के अगले महीने के अंत तक डिलीवरी शुरू करने की संभावना है.

फीचर्स
XUV700 का इंटीरियर लेआउट साफ-सुथरा है और सॉफ्ट-टच मैटेरियल्स और क्रोम एक्सेंट के इस्तेमाल से केबिन में और निखार आता है. सेंटर में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता होता है. XUV700 में Sony 3D साउंड सिस्टम, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, केबिन एयर फिल्टर, एंबियंट लाइटिंग, डुअल-जोन ऑटोमैटिक एसी, पावर्ड फ्रंट सीट्स, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, क्रूज़ कंट्रोल और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स हैं.

यह एसयूवी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और एमेजॉन एलेक्सा कॉम्पैटिबिलिटी के लिए एड्रेनॉक्स सूट भी शुरू करती है जो वॉयस कमांड का उपयोग करके सनरूफ को ऑपरेट कर सकती है. XUV700 चार ड्राइविंग मोड- Zip, Zap, Zoom और Custom के साथ आती है. XUV700 की एक स्मार्ट विशेषता यह है कि बेहतर एंट्री के लिए आगे की सीट अपने आप पीछे हट जाती है.

XUV700 में फ्रंट और साइड एयरबैग, ABS, EBD, हिल-होल्ड कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, रिवर्सिंग कैमरा, 360-डिग्री सराउंड व्यू आदि जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं. इनके साथ, SUV को कई सेगमेंट-फर्स्ट सेफ्टी फीचर्स जैसे ऑटो-बूस्टर हेडलैम्प्स (जो ऑटोमैटिक रूप से हेडलैम्प्स के थ्रो और इंटेंसिटी को बढ़ाते हैं), ड्राइवर की नींद का पता लगाना, पर्सनल सिक्योरिटी अलर्ट भी मिलते हैं.

इंजन
XUV700 एक टर्बो पेट्रोल इंजन और एक डीजल पावरप्लांट के विकल्प के साथ उपलब्ध है. पेट्रोल यूनिट 2.0-लीटर mStallion यूनिट है जो नई थार पर उपलब्ध है और 198 bhp पावर और 380 Nm टॉर्क जनरेट करता है. हालांकि, डीजल इंजन एमहॉक इंजन है जो 182 bhp पावर और 450 Nm टॉर्क जनरेट करता है. ये दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ उपलब्ध हैं. XUV700 के साथ 4X4 पावरट्रेन का विकल्प भी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button