औरत बन कर ज़िन्दगी बिता रहे फ़िल्म इंडस्ट्री के ये Handsome मर्द

मुंबई। जेंडर चेंज करवाना आज कल आम बात हो गई है। और अगर हम बात करें फ़िल्म इंडस्ट्री की तो ये चलन में आ गया है। लोग खुशी से और शौक से आज कल ये काम करवाते है। आज कुछ ऐसे ही फिल्मी सितारों की हम आपको तस्वीर दिखाएंगे जिसमे जेंडर चेंज करवाने के पहले और बाद की तस्वीर होंगी। और आपको यह भी बताएंगे कि आखिर उनके इस फैसले के आईचे क्या कारण है।

गौरी अरोड़ा –
मशहूर अभिनेत्री गौरी अरोड़ा जन्म से एक लड़की नहीं है ,बल्कि इनका जन्म एक लड़के के तौर पर हुआ था गौरी अरोड़ा का नाम गौरव था । एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद यह बात स्वीकार की कि इन्होंने लड़के के रूप में जन्म लिया था और इनका नाम गौरव था । गौरव ने बताया कि वह हमेशा से लड़की जैसा महसूस करते थे और इसीलिए उन्होंने अपना लिंग परिवर्तन करवाने का निर्णय लिया। बता दे की गौरव ने अपना जेंडर बदलवाने के बाद में सोशल मीडिया पर पोस्ट करके इस बात की जानकारी सभी को दी थी। इन्होंने अपने पोस्ट में लिखा था “नाउ कॉल मी गौरी”

बॉबी डार्लिंग
मशहूर अभिनेता पंकज शर्मा ने भी अपना जेंडर चेंज करवाया था और अपना लिंग बदलवाने के बाद यह एक अभिनेत्री के तौर पर सभी के सामने आए थे । बता दे की बॉलीवुड इंडस्ट्री में पंकज शर्मा ने अपना नाम बॉबी डार्लिंग रख लिया था और इसी नाम के साथ ही काफी लोकप्रिय भी हुए थे ।,पंकज शर्मा ने अपना ब्रेस्ट इम्प्लांट भी करवाया था, और शुरूआती दिनों में यह पाखी नाम के साथ फिल्म इंडस्ट्री में आए थे। बाद में इन्होंने अपना नाम परिवर्तित करके बॉबी डार्लिंग रख लिया। बता दें कि इन्होंने “पेज 3”,”हँसी तो फँसी “,जैसी फिल्मों में काम किया है और अपनी पहचान बनाई है।

अंजिली लामा
वर्तमान की अंजिली लामा के नाम से पहचाने जाने वाले शख्स का शुरूआती नाम नबीन वाहिबा है, और इनका जन्म नेपाल में हुआ था। नवीन ने भी अपना लिंग चेंज करवाने का निर्णय लिया और इसके बाद लिंग परिवर्तन होने के बाद यह नबीन से अंजिली लामा बन गए। नबीन अपनी पर्सनाल्टी के हमेशा नाखुश रहे और यही कारण है कि इन्होंने अपना जेंडर चेंज करवा लिया और यह नबीन से अंजिली बने। इनके इस निर्णय में इनकी माँ हमेशा इनके साथ रहीं।

निक्की चावला
मशहूर मॉडल निक्की चावला का जन्म एक लड़के के रूप में हुआ था ।लेकिन इन्होंने यह निर्णय लिया की यह अपना जेंडर बदलवा कर लड़की बनेंगे। निक्की को अपने परिवार की ओर से इस बात की अनुमति नही थी। एक इंटरव्यू के दौरान निक्की ने बताया कि अपने इस निर्णय को पूरा करने के लिए उन्हें उनका परिवार छोड़ना पड़ा। उन्होंने अपने इस निर्णय को पूरा करने के लिए अपने रिश्तों का भी विरोध किया। और सभी से नाता तोड़ लिया। बता दें कि निक्की को सीरियल,’इमोशनल अत्याचार” के लिए बहुत प्रसिद्धि हासिल हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button