Hanging Flowers Pots से सजाएं अपना घर, मिलेगा शानदार लुक

रायपुर। राजधानी में अधिकतर लोग अपने घरों को सजाने के लिए सबसे ज्यादा किसी चीज का इस्तेमाल अगर करते हैं तो वो है गमला (flower pot), नए जनरेशन की बात करें तो अब लोग मिट्टी के गमलों (flower pot) को पीछे छोड़कर प्लास्टिक के गमलों (flower pot) को लेना ज्यादा पसंद कर रहे हैं क्योंकि ये प्लास्टिक पॉट्स (flower pot) कई रंगों में होते है जो लोगों को काफी जादा आकर्षित करते है| इन अनेक डिजाइन के हैंगिग गमलों (flower pot) का इस्तेमाल कर लोग अपने घर की खूबसूरती बड़ा सकते हैं।

इन गमलों की ज्यादा मांग

युनिवर्सिटी रोड के सामने नर्सरी दुकान के संचालक शिब्बू डिब्लानी ने बताया कि राजधानी में लोग अभी सबसे ज्यादा केट टोकरी,  क्राफ्ट शीड, हुक पॉट, लीफी टल्स,कृति कलश आदि प्लास्टिक गमलों की ज्यादा मांग कर रहे हैं।

मनी प्लांट और मधुमालिनी पौधों में सरताज

संचालक शिब्बु का कहना है कि लोग इन प्लास्टिक गमलों में सबसे ज्यादा मधुमालिनी का फूल और मनी प्लांट लेना ज्यादा पसंद कर रहे हैं, क्योंकि इन फूलों का रंग-बिरंगा होना और इनकी खुशबू लोगों को काफी आकर्षित करती हैं| साथ ही इसकी लड़ियाँ भी लोगों को काफी पसंद आती है। इसके साथ ही गुड़हल, चांदनी, लिली, गुलाब, मोंगरा, जीनिया आदि फूलों का भी इस्तेमाल लोग इन दिनों सबसे ज्यादा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button