इंडियाबिज़नेस

आपका भी है इस बैंक में खाता तो जल्द कर लें ये काम, बंद होने वाला है ATM

इंडिया | सूर्योदय स्मॉल फाइनेंल बैंक ने अपने ग्राहकों को जानकारी दी है कि वह अपनी ऑटोमेटेड टेलर मशीन्स (ATMs) को बंद कर देगा. बैंक ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि वह 1 अक्टूबर से अपनी एटीएम (atm) सेवाओं को बंद करने जा रहा है. सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि संचालन से जुड़ी वजहों से सूर्योदय बैंक के एटीएम (atm) 1 अक्टूबर 2021 से बंद हो जाएंगे.

किसी दूसरे बैंक के एटीएम (atm) पर किया जा सकेगा विद्ड्रॉल

हालांकि, व्यक्ति अपनी कैश विद्ड्रॉल की जरूरतों को पूरा करने के लिए किसी दूसरे बैंक के एटीएम (atm) पर सूर्योदय बैंक के एटीएम (atm) या डेबिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकेगा. बैंक ने कहा कि दूसरी बैंकिंग सेवाओं के लिए ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग (24X7) का इस्तेमाल कर सकते हैं.

पिछले महीने, शेयरधारकों को सालाना रिपोर्ट में दिए अपने मैसेज में सूर्योदय स्मॉल फाइेंस बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और टीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर भास्कर बाबू ने कहा था कि बैंक अपने रणनीतिक सहयोगों का इस्तेमाल करके एक वन-स्टॉप सॉल्यूशन बैंक बनना चाहता है. बाबू ने कहा था कि अगले तीन सालों के लिए उनका मुख्य मिशन अपने इंक्लूसिव कस्टमर्स के लिए वित्तीय मजबूती का विकास करना होगा, जो सरल, संचालन करने में आसान और वेल्थ बनाने के लिए बेहतर विकल्प और बेहतरीन यूजर एक्सपीरियंस दे.

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड एक शेड्यूल्ड कमर्शियल बैंक है. उसने अपने काम की शुरुआत एक NBFC के तौर पर की थी. सूर्योदय ने साल 2017 में SFB के तौर पर अपना कामकाज शुरू किया था. बैंक की देश भर में अपने 555 बैंकिंग आउटलेट के जरिए 13 राज्यों और केंद्र शासित राज्यों में मौजूदगी है. बैंक की महाराष्ट्र, तमिलनाडु और ओडिशा में मजबूत मौजूदगी है.

बैंक को जून तिमाही में हुआ था 48 रुपये का घाटा

आपको बता दें कि सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक को 30 जून 2021 को खत्म होने वाली तिमाही में 48 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. यह नुकसान स्मॉल फाइनेंस बैंक को राइट-ऑफ, रिस्ट्रक्चरिंग पर प्रावधान और कोविड-19 की दूसरी लहर की वजह से कम वितरण की वजह से हुआ था. बैंक को एक साल पहले की तिमाही में 27 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ था.

इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक में वर्तमान में सेविंग्स अकाउंट खोलने पर आपको 6.25 फीसदी प्रति वर्ष तक की ब्याज दर मिलेगी. इसमें 1 लाख रुपये तक की जमा राशि पर सालाना 4 फीसदी ब्याज मिल रहा है.

1 लाख से लेकर 10 लाख रुपये तक जमा पर सालाना 6.25 फीसदी की दर से ब्याज है.  10 लाख रुपये से ज्यादा जमा पर सालाना 6 फीसदी ब्याज मिलेगा.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button