जानें किसके राशि में होगा परिवर्तन, हर ढाई दिन में Rashi बदलेगा चन्द्रमा

अपने निश्चित समय पर हर ग्रह अपनी चाल और राशि (Rashi) बदलते रहते हैं और जब भी यह बदलाव होता है तब सभी 12 राशियों में इस प्रभाव देखने को मिलता है. कहा जाता है की ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में ग्रहों की विशेष भूमिका होती है। आने वाले महीने में 4 ग्रह राशि (Rashi) बदलेंगे जिसमें बुध, शुक्र, मंगल और सूर्य शामिल हैं। इन 4 ग्रहों के अलावा चंद्रमा हर ढाई दिन में राशि (Rashi) बदलेगा।

 

बुध का राशि (Rashi) परिवर्तन (Mercury’s zodiac change)

बुध ग्रह को तटस्थ ग्रह माना गया है। इसके अलावा बुध ग्रह वाणी, संचार और व्यापार के कारक ग्रह माने गये हैं। वक्री बुध 2 अक्टूबर को सिंह राशि से निकलकर वक्री अवस्था में कन्या राशि (Rashi) प्रवेश करेंगे। इसके बाद 18 अक्टूबर को कन्या राशि (Rashi) में मार्गी हो जाएंगे।

 

मंगल का राशि परिवर्तन (Mars zodiac change)

 

ज्योतिष में मंगल ग्रह को उग्र माना गया है। मंगल ग्रह साहस और पराक्रम के कारक होते हैं। जिन लोगों की कुंडली में मंगल ग्रह का प्रभाव होता है वे बहुत ही आत्मविश्वास वाले व्यक्ति होते हैं। मंगल ग्रह मेष और वृश्चिक राशि (Rashi) के स्वामी हैं। तुला राशि (Rashi) में मंगल का प्रवेश 22 अक्टूबर को होगा। जहां पर ये 5 दिसंबर तक रहेगा।

 

शुक्र का राशि (Rashi) परिवर्तन (Venus zodiac change)

वैदिक ज्योतिष में शुक्र ग्रह को सुख, समृद्धि और वैभव प्रदान करने वाला ग्रह माना गया है। शुक्र का राशि (Rashi)  परिवर्तन वृश्चिक राशि में 2 अक्टूबर को होगा। इसके बाद 30 अक्टूबर को शुक्र एक बार पुन: राशि परिवर्तन कर धनु राशि (Rashi) में प्रवेश करेगा।

 

सूर्य का राशि (Rashi) परिवर्तन (Sun zodiac change)

सूर्य को सभी ग्रहों का राजा माना जाता है। कुंडली में सूर्य ग्रह के मजबूत होने पर व्यक्ति का समाज में मान-सम्मान और यश में बढ़ोतरी होती है। तुला राशि (Rashi) में सूर्य का प्रवेश 17 अक्टूबर को होगा और यह ग्रह इस राशि मे 16 नवंबर तक रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button