Makeup करे ऐसे, ऑयली स्किन वालो को दिखेगा फायदा

ऑयली स्किन (Oily Skin) पर मेकअप (Make up) का टिकना जैसे असंभव हो जाता है. अगर आप मेकअप (Makeup) लगाती भी हैं तो ये या तो पैची हो जाते हैं या बह जाते हैं. ऐसे में आपका लुक खूबसूरत दिखने की बजाए खराब हो सकता है. अगर आप भी ऐसी समस्‍याओं से जूझ रही हैं तो आपको बता दें कि आप अपने मेकअप (Make up) के तरीके में बदलाव लाकर इसे लॉंग लास्टिंग बना सकती हैं. तो आइए जानते हैं कि बरसात के मौसम में ऑयली स्किन पर मेकअप (Makeup) कैसे किया जाए कि ये पैची ना बनें.

टिप्स :-

  1. ऑयली स्किन वाले चेहरे पर मेकअप (Makeup) करने से पहले स्किन को अच्छी तरह ​क्लीन करना बेहद जरूरी है. क्योंकि मेकअप (Makeup)  से पहले स्कीन का ड्राई कर लें.
  2. इसके बाद आप हयालूरोनिक एसिड सीरम का उपयोग करें. क्योंकि ये आपकी स्किन को हाइड्रेट रखता है. साथ ही मॉइश्चर के नुकसान से स्किन को बचाता है.
  3. सीरम के बाद स्कीन पर प्राइमर का इस्तेमाल करें. प्राइमर आपकी स्किन को स्मूथ और ऑयल फ्री बनाता है. खास बात है कि यदि आपकी स्किन ऑयली है तो प्राइमर लगाने से मेकअप (Makeup) लॉन्ग लास्टिंग रहता है.
  4. प्राइमर लगाने के बाद सेटिंग पाउडर से अपना मेकअप सेट करें, जो कि स्किन को लंबे समय तक मैट फिनिश देता है.
  5. इसके बाद आपको फाउंडेशन लगाना चाहिए. बता दें कि ऑयली स्किन वालों को हमेशा को ऑयली फ्री फाउंडेशन का ही उपयोग करना चाहिए. इसके लिए आप वॉटर-जेल बेस्ड और ऑयली फ्री फाउंडेशन का चुनाव करें.
  6. फिर लिप लाइनर लगाएं, क्योंकि लिप लाइनर के बिना मेकअप (Makeup) अधूरा लगता है. मेकअप (Makeup) के लिए फिनिश देने के लिए लिपलाइन लगाएं और इसमें लिपस्टिक फिल करें.
  7. इसके बाद आप सेटिंग स्प्रे से अपने मेकअप (Makeup) को फाइनल लुक दे सकते हैं. ध्यान रखें कि सेटिंग की पतली सी परत ही काफी है. ये मेकअप (Makeup) को पिघलने से बचाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button