RAIPUR: त्योहारी सीजन में अब रोज होगी 225 रजिस्ट्री, वेटिंग भी घटेगी, विभाग ने बढ़ाए ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट

रायपुर: त्योहारी सीजन के मौके पर रियल एस्टेट के कारोबार में तेजी रहती है। इसको लेकर विभाग ने भी तैयारी कर ली है.ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट बढ़ाए जा रहे हैं। इसके लिए सॉफ्टवेयर अपडेट करने के भी आदेश दे दिए गए हैं। बता दें कि पितृ पक्ष के बाद नवरात्रि, दशहरा और दिवाली के त्योहार की वजह रियल एस्टेट के कारोबार में तेजी रहती है. इसलिए ऑनलाइन रजिस्ट्री (registry) के अप्वाइंटमेंट बढ़ाए जा रहे हैं।

राजधानी में अभी पांच उपपंजीयक रजिस्ट्री (registry) करने का काम कर रहे हैं। इनमें से हर एक को 40 अप्वाइंटमेंट रोज दिए जाते हैं। यानी एक दिन में 200 रजिस्ट्री (registry) होती है। अब त्योहारी सीजन में पांच रजिस्ट्री बढ़ने से पांच पंजीयक 25 रजिस्ट्री ज्यादा कर पाएंगे और एक दिन में 225 रजिस्ट्री होगी। इससे रायपुर की ऑनलाइन वेटिंग और कम होगी।

अभी नवा रायपुर के 41 गांवों की रजिस्ट्री वहीं पर होने की वजह से रायपुर दफ्तर में रजिस्ट्री का दबाव कम हुआ है। लेकिन त्योहारी सीजन में रजिस्ट्री की संख्या बेहद बढ़ जाती है। सरकारी एजेंसियों से ज्यादा निजी बिल्डरों के प्रोजेक्ट पर रजिस्ट्री ज्यादा होती है। यही वजह है कि छत्तीसगढ़ क्रेडाई ने भी पंजीयन अफसरों से कहा था कि त्योहार के समय ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट बढ़ा दिए जाए। त्योहारी सीजन में जमीन और मकानों की रजिस्ट्री ज्यादा हो होती है. इसलिए विभाग ने भी तैयारी कर ली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button