Gurkha 2021 : ऑफ-रोड एडवेंचर लाइफस्टाइल एसयूवी लॉन्च, ये है Features

टेक्नोलॉजी | फोर्स मोटर्स ने भारत में गुरखा (2021 Gurkha) ऑफ-रोड एडवेंचर लाइफस्टाइल एसयूवी 13.59 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च की है. इसकी बुकिंग 25,000 रुपए के टोकन अमाउंट के साथ खोली गई है. 2021 फोर्स गुरखा (Gurkha) आला सेगमेंट में महिंद्रा थार जैसे कंपटीटर से मुकाबला करेगी. 2021 फोर्स गुरखा (Gurkha) की तुलना में, महिंद्रा थार के बेस एएक्स फोर-सीटर कन्वर्टिबल पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट की कीमत 12.78 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है, जबकि टॉप-स्पेक एलएक्स फोर-सीटर हार्ड-टॉप डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 15.08 लाख रुपए एक्स-शोरूम) है.

फोर्स गुरखा एसयूवी, जो अब अपनी दूसरी जनरेशन में है, को अपने पिछले मॉडल की तुलना में बड़े पैमाने पर फेसलिफ्ट मिला है. नई गुरखा अब अधिक एडवेंचर लाइफस्टाइल व्हीकल बन गई है जिसमें ढेर सारे क्रिएचर कम्फर्ट और लेटेस्ट फीचर्स हैं. नई जनरेशन की फोर्स गुरखा एसयूवी को अपग्रेडेड बीएस 6 कॉम्प्लाएंट 2.6-लीटर डीजल इंजन मिलता है जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है. हालांकि, फोर्स मोटर अभी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ किसी भी प्रकार की पेशकश नहीं करेगी.

कार निर्माता का मानना ​​है कि ‘जो लोग ड्राइविंग का मजा लेना चाहते हैं, वो मैनुअल ट्रांसमिशन पसंद करते हैं’. 2021 गुरखा को AWD ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा. फोर्स ने डबल विशबोन और कॉइल स्प्रिंग्स के साथ सस्पेंशन सेटअप में भी बदलाव किया है.

बोल्ड लुक के साथ आती है गुरखा SUV

जहां तक ​​लुक्स का सवाल है, फोर्स मोटर ने 2021 गुरखा के स्टाइल को बाहर की तरफ और अंदर की तरफ कई बदलावों के साथ अपग्रेड किया है. एसयूवी अब एक नए फ्रंट ग्रिल के साथ एक बोल्ड लुक को सपोर्ट करती है. यह सर्कुलर बाई-एलईडी हेडलैम्प्स और एलईडी डीआरएल से लैस है जो फॉग लैंप के नए सेट के ऊपर बैठते हैं. इसमें 16 इंच के अलॉय व्हील हैं. इसमें एक स्नोर्कल भी मिलता है जो गुरखा को 700 मिमी की वाटर-वैडिंग कैपेसिटी के साथ मदद करता है. पीछे की तरफ, गुरखा को टेललाइट्स का एक नया सेट और साथ ही रूफ-माउंटेड लगेज कैरियर तक पहुंचने के लिए सीढ़ी मिलती है.

नई गुरखा का इंटीरियर

इसमें बेहतरीन केबिन मिलेगा जिसमें एक ऑल-ब्लैक इंटीरियर मिलता है. एसयूवी की बाहरी कैपेसिटी के लिए खास तौर से से फर्श मैट हैं. इनके अलावा, गुरखा को सात इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन भी मिलती है जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करती है. ड्राइवर डिस्प्ले अब सेमी-डिजिटल है और एक नए थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के पीछे बैठता है. जबकि पीछे की सीट के पैसेंजर्स के लिए बड़ी पैनोरमिक विंडो मिलती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button