हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में कोरोना का कहर, होगा MBA course ऑनलाइन

नई दिल्ली .12 गुना कोरोना केस यानि दो तिहाई पॉजिटिव केस मिलने के कारण हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में समस्या बढ़ गई है। इसलिए अब यहाँ एमबीए कोर्स ऑनलाइन होगा। 2021 भी 2020 की तरह कठिन नजर आ रहा है. लगातार हार्वर्ड बिजनेस स्कूल छात्रों के बीच कोविड पॉजिटिव के संक्रमण में वृद्धि होने कारण सभी प्रथम वर्ष के एमबीए छात्रों के पाठ्यक्रमों के लिए दूरस्थ शिक्षा की व्यवस्था कर दी है। 27 सितंबर से 3 अक्टूबर तक यह कदम प्रभावी रहे.

हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के ट्वीट के अनुसार हाल के दिनों में उच्च टीकाकरण दर और लगातार परीक्षण के बावजूद, हमारे स्टूडेंट्स में कोरोना संक्रमण में लगातार वृद्धि देखी गई है. कोविड पॉजिट‍िव के बढ़ते मामलों पर नजर रख रहे

हार्वर्ड विश्वविद्यालय के समर्थन में शहर और राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने सलाह दी है कि हमने सभी प्रथम वर्ष के एमबीए छात्रों और दूसरे वर्ष में कुछ छात्रों को 27 सितंबर से 3 सितंबर तक ऑनलाइन ट्रांसफर करने का निर्णय लिया है. हार्वर्ड बिजनेस स्कूल ने करीब 10 महीने पहले, नवंबर 2020 में कोरोना मामलों में वृद्धि होने के बाद स्कूल की कक्षाओं को पूरी तरह से ऑनलाइन कर दिया था. तब अंतर यह था कि स्कूल पहले से ही ऑनलाइन और ऑफलाइन दोतरफा क्लासेज लगा रहा था, कुछ कक्षाओं को ऑनलाइन और कुछ को ऑफलाइन व्यक्तिगत रूप से पढ़ाया जा रहा था. इसलिए सब कुछ ऑनलाइन स्थानांतरित करना आसान था.

अध‍िकारी मानते हैं कि परिसर में कक्षाओं या अन्य एकेडमिक विभागों में संचरण नहीं हो रहा है, न ही यह उन लोगों के बीच हो रहा है जो मास्क पहनते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button